बुमराह ने उस कला को हासिल कर लिया है जो कभी पाकिस्तानी गेंदबाजों द्वारा इस्तेमाल की जाती थी: शोएब अख्तर - Newztezz

Breaking

Saturday, January 2, 2021

बुमराह ने उस कला को हासिल कर लिया है जो कभी पाकिस्तानी गेंदबाजों द्वारा इस्तेमाल की जाती थी: शोएब अख्तर


जसप्रीत% 2Bbumrah1

नई दिल्ली:  पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ की। अख्तर ने बुमराह को एक "स्मार्ट तेज गेंदबाज" बताया और कहा कि उन्होंने विपक्षी बल्लेबाजों को परेशानी में डालने की कला सीखी है। दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक अख्तर, बुमराह से प्रभावित रहे हैं।

अख्तर ने कहा कि वह शायद पहले भारतीय गेंदबाज हैं, जो यह जानते हैं कि हवा किस तरफ से है और पिच पर घास को देखने से पहले वह किस गति से चलती है। यह कला पहले पाकिस्तानी गेंदबाजों के पास थी। हम हवा का उपयोग करना जानते थे। अख्तर ने वसीम अकरम और वकार यूनुस का उदाहरण दिया और बताया कि गेंदबाजी करते समय उन्होंने किस तरह से हवा का इस्तेमाल किया।


अख्तर ने कहा, "मैं, वसीम भाई और वकार भाई हवा की गति और दिशा तय कर रहे थे कि हमें किस तरफ से रिवर्स स्विंग मिलेगी।" हम तेज गेंदबाजी और एयरो गतिकी के यांत्रिकी को जानते थे। हमें पता था कि दिन के कितने झूले हमें मिलेंगे। मुझे पता है बुमराह इस तरह की बातें जानते हैं।

बुमराह मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर के बाद छींटाकशी के मामले में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। बुमराह सिर्फ पांच सेकेंड में बल्लेबाजों को डराते हैं। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि बुमराह केवल पांच सेकंड में अपनी विकेट लेने की क्षमता के कारण बल्लेबाजों को डराते हैं।

No comments:

Post a Comment