बिना किसी दर्द के चेहरे के अनचाहे बालों से पाए छुटकारा, बस घर पर करें ये उपाय - Newztezz

Breaking

Sunday, January 3, 2021

बिना किसी दर्द के चेहरे के अनचाहे बालों से पाए छुटकारा, बस घर पर करें ये उपाय

अवांछित-बाल

घृणा से छुटकारा पाने के लिए महिलाएं हर महीने पार्लर में वैक्सिंग, ब्लीचिंग और थ्रेडिंग करवाती हैं।आजकल कुछ लड़कियां अनचाहे बालों के लिए महंगी क्रीम भी लगाना शुरू कर देती हैं, जो कि गलत है क्योंकि इससे कई दुष्प्रभाव हो सकते हैं। आज हम आपको ऐसे होममेड मास्क के बारे में बताएंगे, जो स्वाभाविक रूप से अप्रिय छोड़ देगा और कोई नुकसान नहीं पहुंचाएगा। साथ ही, यह आपको पैसे बचाएगा।

अनचाहे बालों की समस्या क्यों होती है?

चेहरे पर बाल आना स्वाभाविक है लेकिन कभी-कभी यह तनाव, पीसीओडी का कारण बन सकता है। और उच्च टेस्टोस्टेरोन या किसी बीमारी के कारण हो सकता है।

पैक बनाने के लिए सामग्री:
हल्दी पाउडर - एक चुटकी
मुल्तानी मिट्टी - 1/2 चम्मच
नींबू का रस - आवश्यकतानुसार

कैसे बनाना है

सबसे पहले एक कटोरे में सब कुछ अच्छी तरह मिला लें। अगर आपको यह मिश्रण पतला लगता है, तो आप इसमें मुल्तानी मिट्टी मिला सकते हैं। अगर आपके पास नींबू का रस नहीं है तो आप टमाटर के रस का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा आप छोले का आटा और गेहूं का आटा भी मिला सकते हैं।

कैसे इस्तेमाल करे

इसके लिए पहले चेहरे को अच्छी तरह से साफ करें और फिर पैक लगाएं। 10-15 मिनट के बाद, बालों की विपरीत दिशा में मालिश करके पैक को हटा दें। पानी के साथ पैक को साफ न करने के लिए सावधान रहें। जब पैक अच्छी तरह से सूख जाए, तो इसे गुलाब जल से मालिश करें। जिससे दाने या खुजली जैसी समस्या नहीं होगी।

कितनी बार इस्तेमाल किया जाना चाहिए

कम से कम एक महीने के लिए सप्ताह में 2-3 बार पैक करें। यह धीरे-धीरे बालों के विकास को कम करेगा और अनचाहे बालों की समस्या को खत्म करेगा। क्योंकि यह सभी प्राकृतिक अवयवों का उपयोग करता है, तो इसका कोई दुष्प्रभाव नहीं है।

No comments:

Post a Comment