मर्दो की इन 8 क्वालिटी पर फिदा हो जाती है महिलाएं, मिनटों में जीते लेते हैं दिल - Newztezz

Breaking

Thursday, January 7, 2021

मर्दो की इन 8 क्वालिटी पर फिदा हो जाती है महिलाएं, मिनटों में जीते लेते हैं दिल

 

woman13

क्यों  महिला  और पुरुष एक दूसरे के प्रति आकर्षित होते हैं। यहां तक ​​कि वैज्ञानिक भी अभी तक इसे पूरी तरह से समझ नहीं पाए हैं। हालांकि, शोध अध्ययन और कई प्रयोग इसे काफी हद तक समझने में मदद करते हैं। इन सभी अध्ययनों और  शोधों से  पता चलता है कि आखिरकार, कोई भी पुरुष जो नहीं कह सकता है वह महिलाओं को आकर्षित कर सकता है।

वह आदमी जो इश्क फरमाता हो

हेलेन फिशर, संयुक्त राज्य अमेरिका में रटगर्स विश्वविद्यालय में एक प्रोफेसर और एक प्रसिद्ध लेखक का कहना है कि ज्यादातर महिलाएं उन पुरुषों में रुचि रखती हैं जो उनकी प्रशंसा करते हैं। हेलन ने कहा, "जब महिलाएं उनकी तारीफ सुनती हैं, तो वे शर्मिंदा होती हैं, और वे आदमी पर ज्यादा ध्यान देती हैं।" ज्यादातर महिलाओं को पुरुषों के साथ फ्लर्ट करना पसंद होता है।

एक आदमी जो खुद से मेल खाता है

उनके व्यक्तित्व से मेल खाने वालों में महिलाएं या पुरुष जल्दी आकर्षित होते हैं। कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने एक ऑनलाइन डेटिंग साइट पर 60 पुरुषों और 60 महिलाओं का अध्ययन किया है। अध्ययन में शामिल लोगों ने उन पुरुषों और महिलाओं में रुचि दिखाई जो अपनी उपस्थिति से मोहित थे। विशेषज्ञों का कहना है कि जब आप खुद से बेहतर दिखते हैं, तो लोग डरते हैं कि आपके साथी का कहीं और संबंध हो सकता है। जबकि कम आकर्षक दिखने का विचार मन में आता है, मुझे इससे बेहतर साथी मिल सकता था।

उम्र में बड़े पुरुष की ओर

2010 के एक अध्ययन में पाया गया कि महिलाओं को अपने से बड़े पुरुषों की ओर आकर्षित होने की अधिक संभावना है। यह विशेष रूप से स्व-नियोजित महिलाओं का सच है। यूके में डंडी विश्वविद्यालय में एक प्रोफेसर और लेखक फाह्या मूर का कहना है कि आर्थिक रूप से स्वतंत्र महिलाएं आत्मविश्वास के साथ एक साथी का चयन करती हैं और एक प्रभावशाली और वृद्ध व्यक्ति को पसंद करती हैं।

हल्की दाढ़ी वाला पुरुष

यूनिवर्सिटी ऑफ न्यू साउथ वेल्स में 177 पुरुषों और 351 महिलाओं के एक अध्ययन में, महिलाओं की अधिकतम संख्या सहनशील लंबाई के अनुसार पुरुषों में रुचि दिखाती है। महिलाओं को ऐसे पुरुष के प्रति आकर्षित होने की अधिक संभावना है जो दाढ़ी बढ़ा चुके हैं। पुरुष हल्की दाढ़ी में परिपक्व दिखता है, जिसे महिलाओं द्वारा पसंद किया जाता है।

सामान्य शरीर वाला पुरुष

कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी के 286 महिलाओं पर किए गए एक अध्ययन में पाया गया कि महिलाओं को सामान्य शरीर वाले पुरुषों को पसंद करने की अधिक संभावना थी। इन महिलाओं को कुछ शर्टलेस पुरुषों की तस्वीरें दिखाई गईं। इन महिलाओं ने शॉर्ट टर्म पार्टनर के रूप में अधिक मांसपेशियों वाले पुरुषों को पसंद किया जबकि कम और सामान्य मांसपेशियों वाले पुरुषों को दीर्घकालिक पार्टनर के रूप में चुना गया।

एक आदमी ने लाल कपड़े पहने

चीन, इंग्लैंड, जर्मनी और संयुक्त राज्य अमेरिका में 2010 के लोगों के अध्ययन के अनुसार, जो पुरुष लाल रंग पहनते हैं, वे पुरुषों की ओर सबसे अधिक आकर्षित होते हैं। शोध में पाया गया कि महिलाओं को लाल और अन्य रंगीन कपड़ों में पुरुषों की कुछ तस्वीरें दिखाई गईं। लाल शर्ट या टी-शर्ट पहनने वाली महिलाओं को पुरुषों के लिए अधिक आकर्षक कहा जाता है।

हंसता हुआ आदमी

कई अध्ययनों में पाया गया है कि महिलाओं को ऐसे पुरुष अधिक आकर्षित करते हैं जो उन्हें हँसाते हैं। अच्छी समझ रखने वाले पुरुषों के साथ महिलाएं जल्दी से जुड़ जाती हैं और उनसे खुलकर बात करती हैं।

सुगंधित दुर्गन्ध

नई और सुगंधित डियोड्रेंट लगाने वाले पुरुषों की तरफ महिलाएँ भी अधिक आकर्षित होती हैं। इंटरनेशनल जर्नल ऑफ कॉस्मेटिक साइंस में प्रकाशित एक अध्ययन के अनुसार, कुछ पुरुषों को सुगंधित दुर्गन्ध दी गई है, जबकि अन्य को बिना छिले स्प्रे दिया गया है। अध्ययन में पाया गया कि सुगंधित स्प्रे का इस्तेमाल करने वाली महिलाएं पुरुषों की तुलना में अधिक आत्मविश्वास और आकर्षक थीं।

No comments:

Post a Comment