25 करोड़ ग्राहकों को सिर्फ 149 रुपये में मिलेगा बीमा, जानिए कैसे आप भी उठा सकते हैं लाभ - Newztezz

Breaking

Friday, January 8, 2021

25 करोड़ ग्राहकों को सिर्फ 149 रुपये में मिलेगा बीमा, जानिए कैसे आप भी उठा सकते हैं लाभ

नीति% 2B149

अगर आप भी Phonepe का उपयोग कर रहे हैं तो आपके लिए बहुत अच्छी खबर है। जी हां, पे फोनपे यूजर्स अब सिर्फ 149 रुपये में बीमा पा सकते हैं।  फोनपे,  भारत अग्रणी  डिजिटल भुगतान ऐप, ने   आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के साथ मिलकर अपने मंच पर एक टर्म लाइफ इंश्योरेंस योजना शुरू की है। इस लॉन्च के साथ, लाखों PhonePe उपयोगकर्ता अब अपने असामयिक निधन की स्थिति में अपने परिवार को आर्थिक तंगी से बचा सकते हैं। प्रीमियम राशि प्रति वर्ष 149 रुपये से शुरू होती है। यह पॉलिसी बिना किसी चिकित्सकीय परीक्षण और कागजी कार्रवाई के PhonePe ऐप पर एक ऑल-डिजिटल ग्राहक अनुभव के माध्यम से तुरंत प्राप्त की जा सकती है।

फोनपे का टर्म इंश्योरेंस प्लान

एक टर्म इंश्योरेंस प्लान एक शुद्ध सुरक्षा योजना है जिसमें कोई परिपक्वता लाभ नहीं है। पॉलिसी अवधि के दौरान मृत्यु के मामले में, पॉलिसी में नामित व्यक्ति को बीमित राशि का भुगतान किया जाता है। टर्म इंश्योरेंस में सालाना आय का कम से कम 10 गुना कवर होना चाहिए।

कौन लाभ ले सकता है

PhonePe उपयोगकर्ता 18 से 50 वर्ष के आयु वर्ग में हैं और 1 लाख रुपये या अधिक की वार्षिक आय के साथ इस नीति का लाभ उठा सकते हैं। इस नीति को खरीदने के लिए किसी पूर्व-चिकित्सा परीक्षण या कागजी कार्रवाई की आवश्यकता नहीं है। PhonePe एप्लिकेशन के माध्यम से ग्राहक अपनी नीतियों को नवीनीकृत भी कर सकते हैं।

कितना कवर मिलेगा

इस टर्म इंश्योरेंस पॉलिसी के तहत, एक व्यक्ति 1 लाख रुपये से 20 लाख रुपये का बीमा कर सकता है। ग्राहक बिना किसी मेडिकल परीक्षण के PhonePe एप्लिकेशन पर तत्काल बीमा पॉलिसी का लाभ उठा सकता है  ।

टर्म पॉलिसी कैसे खरीदें

PhonePe उपयोगकर्ता कुछ सरल चरणों में अपना टर्म जीवन बीमा खरीद सकते हैं।

>> Android और iOS उपयोगकर्ता अपने PhonePe एप्लिकेशन के 'मेरा धन' अनुभाग पर क्लिक करते हैं।

>> फिर Insurance पर क्लिक करें।

 >> अब टर्म लाइफ इंश्योरेंस सेक्शन का चयन करें और उस राशि का चयन करें जिसके लिए आप बीमा प्राप्त करना चाहते हैं।

>> बीमित व्यक्ति और उसके नॉमिनी का विवरण देने के बाद, उपयोगकर्ता PhonePe के माध्यम से तत्काल ऑनलाइन भुगतान करके पॉलिसी खरीद सकते हैं।

फोनपे के 250 मिलियन यूजर्स हैं

भारत में केवल 2.73% लोगों के पास बीमा कवर है। जागरूकता की कमी और कागजी कार्रवाई की परेशानी भी लोगों को इस बीमा को लेने से बचाती है। हालांकि, फोनपे की पहल से बीमा क्षेत्र की पहुंच बढ़ सकती है। PhonePay के देश भर में 250 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं।

No comments:

Post a Comment