जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड में 1700 पदों के लिए निकली भर्ती, जल्दी करें आवेदन, जानें पूरी प्रक्रिया - Newztezz

Breaking

Sunday, January 10, 2021

जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड में 1700 पदों के लिए निकली भर्ती, जल्दी करें आवेदन, जानें पूरी प्रक्रिया


JKSB

स्नातक के बाद सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक शानदार अवसर आया है। जम्मू और कश्मीर के सेवा चयन बोर्ड (JKSSB) ने कई विभागों में रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की है। इस रिक्ति के तहत विभिन्न विभागों में 1700 से अधिक पदों के लिए भर्ती की जाएगी। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 16 जनवरी 2021 को बंद कर दी जाएगी।

जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट jkssb.nic.in पर जाना होगा। इस रिक्ति के तहत वित्त, परिवहन, चुनाव, संस्कृति, रोजगार और आदिवासी मामलों के लिए भर्तियां की जाएंगी।

जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड द्वारा जारी रिक्ति के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त कॉलेज या संस्थान से स्नातक या स्नातकोत्तर या पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए। हालांकि, विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता तय की गई है।

आवेदन शुल्क और आयु सीमा

आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 350 रुपये का भुगतान करना होगा। ऑनलाइन फीस के भुगतान के लिए नेट बैंकिंग क्रेडिट या डेबिट कार्ड का उपयोग किया जा सकता है। वहीं, इन पदों के लिए आवेदन करने वाले छात्रों की उम्र 40 साल से 48 साल के बीच होनी चाहिए।

आवेदन कैसे करें

इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jkssb.nic.in पर जाएं। यहां होम पेज पर अप्लाई बटन पर क्लिक करें। क्लिक करने पर रजिस्ट्रेशन का ऑप्शन खुलेगा, इसमें आप अपना नाम ईमेल एड्रेस और मोबाइल नंबर के जरिए रजिस्टर कर सकते हैं। पंजीकरण के बाद, आवेदन पत्र भरने का विकल्प दिखाई देगा, आप इसमें आवश्यक दस्तावेज अपलोड कर सकते हैं। अंतिम में फीस जमा करने के बाद आवेदन प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

No comments:

Post a Comment