सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: क्रुणाल पांड्या सिर्फ 10 गेंदों में जड़े तबाड़तोड़ 50 रन - Newztezz

Breaking

Monday, January 11, 2021

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: क्रुणाल पांड्या सिर्फ 10 गेंदों में जड़े तबाड़तोड़ 50 रन


Krunal-पंड्या% 2Bsmash% 2B50% 2Bruns% 2Bin% 2Bjust% 2B10% 2Bten% 2Bballs

कोरोनवायरस के टूटने के बाद घरेलू क्रिकेट सत्र भारत लौट आया है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी 20 टूर्नामेंट के लिए रविवार 10 जनवरी से शुरू हुई है और पहले ही दिन धमाकेदार पारी देखी गई। बड़ौदा के कप्तान क्रुणाल पांड्या ने उत्तराखंड के खिलाफ अपने पहले मैच में बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और केवल 42 गेंदों में 76 रन बनाए। इनमें से क्रुणाल ने 50 रन के लिए केवल 10 गेंदों में कोडवर्ड किया। खास बात यह है कि एक दिन पहले क्रुणाल का अपनी टीम के उप-कप्तान दीपक हुड्डा से झगड़ा हुआ था, लेकिन इससे क्रुणाल पर कोई असर नहीं पड़ा। क्रुणाल के ऑल-राउंड खेल की मदद से, बड़ौदा ने उत्तराखंड को 5 रनों से हराया।

वडोदरा में खेले जा रहे इस एलीट ग्रुप सी मैच में उत्तराखंड ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बड़ौदा की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने पहले 8 ओवर में 41 रन पर अपने शीर्ष क्रम के विकेट खो दिए। केदार देवधर (8), निनाद राठवा (10) और विष्णु सोलंकी केवल 6 रन बना सके। इसके बाद क्रुणाल पांड्या और संजय पटेल क्रीज पर आए जिन्होंने टीम को संभाला।

क्रुणाल ने चौकों और छक्कों की बारिश की

पहली बार, बड़ौदा की कप्तानी संभाल रहे क्रुणाल पांड्या ने इस मौके पर आगे बढ़कर अपने प्रदर्शन से एक अच्छी मिसाल कायम की। क्रुणाल ने संजय के साथ मिलकर अगले 9 ओवरों में लगभग 90 रन जोड़े। इस दौरान क्रुणाल को विशेष रूप से आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते देखा गया और उन्होंने उत्तराखंड के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की।

अपनी तूफानी पारी के दौरान क्रुणाल ने 5 चौके और 5 शानदार छक्के लगाए। इस तरह क्रुणाल ने केवल 10 गेंदों पर 76 में से 50 रन जुटाए।

क्रुनाल 42 गेंदों में 76 रन बनाकर आउट हुए। उनके अलावा बड़ौदा के लिए संजय पटेल ने 41 रनों का योगदान दिया। इन दो पारियों की मदद से, बड़ौदा ने उत्तराखंड के सामने जीत के लिए 20 ओवरों में 169 रनों का लक्ष्य रखा।

एक दिन पहले झगड़ा

क्रुनाल और उनकी टीम बड़ौदा के लिए टूर्नामेंट की शुरुआत हालांकि बहुत अच्छी नहीं रही। एक दिन पहले शनिवार, 9 जनवरी को, टीम के उप-कप्तान और वरिष्ठ बल्लेबाज दीपक हुड्डा ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया। उन्होंने बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन को एक पत्र लिखा, जिसमें क्रुनाल पंड्या के साथ दुर्व्यवहार और दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया। जानकारी के मुताबिक, ट्रेनिंग सेशन के दौरान क्रुनाल और दीपक के बीच लड़ाई हुई थी। इसके बाद, दीपक ने टीम के शिविर को छोड़ दिया और नाम वापस ले लिया।

उत्तराखंड का शानदार जवाब

जवाब में उत्तराखंड की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने महज 11.1 ओवर में 5 विकेट गंवा दिए। इसमें भी क्रुणाल का बड़ा हाथ था, जिन्होंने इन 5 में से 2 विकेट अपने नाम किए। हालांकि, उत्तराखंड ने आसानी से हार नहीं मानी और आखिरी ओवर तक बड़ौदा को कड़ी टक्कर दी।

देक्षांशु नेगी और कुणाल चंदेला ने टीम के लिए एक साझेदारी बनाई। इस जोड़ी ने महज 7.4 ओवर में 79 रन पर ढेर कर दिया। खासकर कुणाल ज्यादा खतरनाक लग रहे थे और उन्होंने सिर्फ 26 गेंदों में 48 रन बनाए। हालांकि, उनके आउट होने के बाद, टीम 5 रनों से जीत से चूक गई। 57 गेंदों में 77 रन बनाने के बाद देखांशु अजेय रहे।

No comments:

Post a Comment