10 वीं पास छात्रों के लिए 4200 पदों पर निकली वैकेंसी, बिना परीक्षा के होगी भर्ती, जानिए पूरी जानकारी - Newztezz

Breaking

Tuesday, January 19, 2021

10 वीं पास छात्रों के लिए 4200 पदों पर निकली वैकेंसी, बिना परीक्षा के होगी भर्ती, जानिए पूरी जानकारी

 


India  Post GDS भर्ती 2020-21:    ग्रामीण डाक सेवकों के 4200 से अधिक पदों की भर्ती के लिए भारतीय डाक ने 21 दिसंबर को आधिकारिक अधिसूचना जारी की। जिसके तहत कर्नाटक पोस्टल सर्कल और गुजरात पोस्टल सर्कल के लिए ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) के कुल 4269 पदों के लिए भर्ती के लिए रिक्तियां जारी की गई हैं। यह उल्लेख किया जा सकता है कि 10 पास उम्मीदवार जीडीएस के पद के लिए डाक विभाग में भी आवेदन कर सकते हैं।

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती  2020-21: पदों की संख्या

एक  के 4269 पदों की कुल  जीडीएस  में भर्ती किया जाएगा  गुजरात और कर्नाटक पोस्टल  मंडलियां।

गुजरात पोस्टल सर्कल - 1826 पद

कर्नाटक पोस्टल सर्कल- 2443 पद

जीडीएस भर्ती:  शैक्षिक योग्यता

पोस्टल सर्कल भर्ती के तहत ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को एसटीडी पास होना चाहिए। किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 10।

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती  2020-21: आयु सीमा

डाक विभाग में जीडीएस  पदों के  लिए आवेदन करने की  न्यूनतम आयु  18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष है।

जीडीएस भर्ती:  आवेदन शुल्क

इन पदों के लिए आवेदन के लिए सामान्य और ओबीसी पुरुष उम्मीदवारों को रु .100 / - का शुल्क देना होता है। जबकि  एससी / एसटी वर्ग और महिला उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होता है।

अजवाइन कितनी मिलेगी

पद

चयन कैसे होगा

डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवकों के पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी भी लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित होने की आवश्यकता नहीं है। चयन केवल मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा।

इस तिथि तक आवेदन करें

भारतीय डाक विभाग के गुजरात और कर्नाटक पोस्टल सर्कल में GDS के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाना होगा। ध्यान दें कि आवेदन की अंतिम तिथि 20 जनवरी 2021 है  । अधिक जानकारी के लिए आप यहां क्लिक करके आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं।

No comments:

Post a Comment