Xiaomi का Mi QLED TV 4K भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स - Newztezz

Breaking

Thursday, December 17, 2020

Xiaomi का Mi QLED TV 4K भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

QLED% 2Btv
नई दिल्ली:  Xiaomi ने भारत में अपना Mi QLED TV 4K लॉन्च कर दिया है। यह टीवी 55-इंच QLED अल्ट्रा-एचडी स्क्रीन के साथ आता है। कंपनी ने टीवी की कीमत 54,999 रुपये रखी है। यह भारत में लॉन्च होने वाला पहला QLED टीवी है। एंड्रॉइड टीवी दो और एक पैचवॉल के साथ आता है। इस टीवी की बिक्री 21 दिसंबर को दोपहर 12 बजे से फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी। इसके अलावा mi.com, mi होम स्टोर्स से भी ऑर्डर किया जा सकता है।

Mi QLED TV 4K के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स
टीवी में 55 इंच की अल्ट्रा-एचडी स्क्रीन है जिसका रिज़ॉल्यूशन 3840x2160 पिक्सल है। यह डॉल्बी विजन के साथ-साथ कई एचडीआर प्रारूपों का समर्थन करता है। ओएस की बात करें तो यह टीवी एंड्रॉइड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

Xiaomi का यह प्रीमियम टीवी 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। प्रोसेसर मीडियाटेक MT9611 क्वाड कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है। टीवी में ध्वनि के लिए 6 स्पीकर सिस्टम के साथ 30W ऑडियो आउटपुट है। टीवी में चार फुल रेंज ड्राइवर और दो ट्विटर हैं।

Xiaomi का यह QLED टीवी बिल्ट-इन Chromecast के साथ आता है। कनेक्टिविटी के लिए टीवी में एचडीएमआई पोर्ट के साथ दो यूएसबी पोर्ट भी हैं। इसके अलावा आपको ब्लूटूथ वर्जन 5.0 भी मिलेगा। टीवी की एक और विशेषता यह है कि यह 60 HZ की ताज़ा दर के साथ आता है।

अन्य Xiaomi टीवी की तरह, यह भी एक पैचवॉल लांचर पर काम करता है। इस टीवी को नवीनतम पैचवॉल 3.5 दिया गया है। टीवी रिमोट की बात करें तो यह पिछले Mi टीवी मॉडल जैसा ही है। इसमें कुछ बटनों के अलावा लोकप्रिय ओटीटी प्लेटफार्मों के लिए हॉटकीज़ हैं। Google असिस्टेंट टीवी पर वॉयस कमांड सपोर्ट के लिए उपलब्ध है।

No comments:

Post a Comment