WhatsApp यूजर्स के लिए चौंकाने वाली खबर, अगर आपने नई शर्तों को स्वीकार नही किया तो आपका अकाउंट डिलीट हो जाएगा! - Newztezz

Breaking

Sunday, December 6, 2020

WhatsApp यूजर्स के लिए चौंकाने वाली खबर, अगर आपने नई शर्तों को स्वीकार नही किया तो आपका अकाउंट डिलीट हो जाएगा!

whatsapp% 2Busers

यदि आप व्हाट्सएप का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको इसकी सेवा की शर्तों को पूरी तरह से स्वीकार करना चाहिए। व्हाट्सएप की नई सेवा की शर्तें 8 फरवरी, 2021 से प्रभावी हैं, जिसमें कहा गया है कि यदि आप व्हाट्सएप की सेवा की शर्तों से सहमत नहीं हैं, तो आप अपने व्हाट्सएप खाते को हटा सकते हैं, हालांकि व्हाट्सएप द्वारा अभी तक नई शर्तों की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

व्हाट्सएप के नए फीचर्स और अपडेट्स को ट्रैक करने वाली साइट WABetaInfo ने व्हाट्सएप के नए टर्म्स का स्क्रीनशॉट शेयर किया है। स्क्रीनशॉट के अनुसार, नई शर्तें स्पष्ट रूप से बताती हैं कि यदि उपयोगकर्ता हमारी शर्तों से सहमत नहीं हैं, तो वे अपने व्हाट्सएप खाते को हटा सकते हैं।



रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि व्हाट्सएप के नए शब्दों में यह भी बताया गया है कि व्हाट्सएप के स्वामित्व वाले उपयोगकर्ता नए शब्दों में नए शब्दों के अनुसार डेटा का उपयोग कैसे करेंगे। यह बताता है कि फेसबुक व्यवसाय के लिए आपकी चैट कैसे संग्रहीत और प्रबंधित की जाएगी।

व्हाट्सएप के एक प्रवक्ता ने भी नए शब्दों की पुष्टि की है और कहा है कि  व्हाट्सएप का उपयोग करने के लिए   , इसकी शर्तों का अनुपालन करना होगा। सेवा की नई शर्तें 8 फरवरी से प्रभावी हैं, हालांकि उनके बदलने की संभावना है।

बता दें कि व्हाट्सएप ने हाल ही में एक नया अपडेट जारी किया है जिसमें यूजर्स को रैंडम वॉलपेपर मिल रहे हैं। उपयोगकर्ताओं को नए अपडेट के साथ यह अधिकार भी प्राप्त है कि वे अपनी गैलरी से चित्रों का उपयोग करके विभिन्न चैट के लिए विभिन्न वॉलपेपर का उपयोग कर सकते हैं।

WhatsApp के नए फीचर्स

कंपनी ने हाल ही में गायब होने की सुविधा शुरू की है। इस सुविधा को सक्षम करने से संदेश भेजे जाने के 7 दिन बाद अपने आप डिलीट हो जाएगा। यह संदेश स्वचालित रूप से मीडिया फ़ाइलों, ऑडियो फ़ाइलों और अन्य सामग्री चैट को गायब कर देगा।

कंपनी ने एक भुगतान सुविधा भी शुरू की है। कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से उस जानकारी को साझा किया। एनपीसीआई (नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया) ने व्हाट्सएप को UPI आधारित भुगतान सेवा शुरू करने की मंजूरी दे दी है। व्हाट्सएप फेसबुक की सहायक कंपनी है।

No comments:

Post a Comment