VVS लक्ष्मण का बड़ा बयान, कोहली की अनुपस्थिति में मैच जीताउ कप्तान है रोहित शर्मा - Newztezz

Breaking

Sunday, December 6, 2020

VVS लक्ष्मण का बड़ा बयान, कोहली की अनुपस्थिति में मैच जीताउ कप्तान है रोहित शर्मा


दिल्ली।
 भारतीय क्रिकेट टीम जब विदेश में होती है तो उसके प्रदर्शन और कप्तान पर हमेशा सवाल उठते रहे हैं। जबसे आईपीएल 2020 में रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस को पांचवीं बार आईपीएल का खिताब जिताया तभी से चर्चा तेज हो गयी। टूर्नामेंट के बाद सबसे पहले गौतम गंभीर और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने रोहित शर्मा को भारत की टी-20 कप्तानी सौंपने की सलाह दी थी। इसके बाद, आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली का बचाव करते हुए था कि आईपीएल की जगह हमको उनके इंटरनेशनल क्रिकेट के रिकॉर्ड पर गौर करना चाहिए। इसी बीच, भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। वीवीएस लक्ष्मणी ने भी टीम और उसके प्रदर्शन पर बात की। वर्चुअल किताब लॉन्च के समारोह में वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि इसमें कोई भी संदेह नहीं है कि रोहित शर्मा एक बेहतरीन कप्तान हैं। उन्होने कोहली की गैरमौजूदगी में जब भी टीम की कप्तानी की है वह सफल रहे हैं।

किसी एक फ्रेंचाइजी को पांच बार टूर्नामेंट जिताना आसान कार्य नहीं है। रोहित ने जिस तरह से मुंबई इंडियंस की टीम को बनाया है और जिस तरह से वह मुश्किल परिस्थिती में टीम को संभालते हैं वह लाजवाब है। रोहित के पास भारत का कप्तान बनने के लिए वह सारी खूबियां हैं, लेकिन आपको बिना वजह चेंज करने की जरूरत नहीं है। विराट ने काफी सफलता हासिल की है और वह अपना काम बखूबी कर रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि किसी तरह के बदलाव की जरूरत है।

रोहित शर्मा का रिकॉर्ड भारत की कप्तानी करते हुए भी काफी शानदार रहा है। उन्होंने जब भी कोहली की अनुपस्थिति में टीम का कमान संभाली है तो काफी अच्छे नतीजे दिए हैं। ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज हारने के बाद कोहली द्वारा लिए गए जल्दबाजी में फैसलों की कई पूर्व क्रिकेटरों ने आलोचना की थी। भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों वनडे सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया को दौरा कर रही है।

No comments:

Post a Comment