BSNL ने ब्रॉडबैंड प्लान में बदलाव किया है, अब Airtel, Jio और Vi को हो सकती है बड़ी परेशानी - Newztezz

Breaking

Tuesday, December 22, 2020

BSNL ने ब्रॉडबैंड प्लान में बदलाव किया है, अब Airtel, Jio और Vi को हो सकती है बड़ी परेशानी

बीएसएनएल-0412

सरकारी दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) अधिक से अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने में कोई कसर नहीं छोड़ती है। अब तक, उपयोगकर्ताओं को लगता था कि सरकारी दूरसंचार कंपनी की इंटरनेट योजना बहुत धीमी थी। लेकिन अब बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों को 200 एमबीपीएस तक की जबरदस्त स्पीड देने का फैसला किया है। सबसे अच्छी बात यह है कि आपको तेज इंटरनेट पर भाग्य खर्च करने की जरूरत नहीं है। बीएसएनएल के इस कदम से एयरटेल, जियो और वोडाफोन-आइडिया के लिए स्थिति और खराब हो सकती है।

आगे जानिए क्या हुआ

टेक साइट टेलीकॉमटॉक के मुताबिक, बीएसएनएल ने अपने ब्रॉडबैंड प्लान में इंटरनेट की स्पीड दोगुनी कर दी है। मौजूदा स्कीम के तहत ग्राहकों को दोगुनी इंटरनेट स्पीड दी जा रही है।

दस गुना अधिक डेटा

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बीएसएनएल अब ग्राहकों को अपने ब्रॉडबैंड प्लान में दोगुनी गति के साथ दस गुना अधिक डेटा प्रदान कर रहा है। इसके लिए आपको अपने नजदीकी बीएसएनएल कार्यालय से संपर्क करना होगा।

779 रुपये की योजना में 100  एमबीपीएस  की गति 

बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों को 100 एमबीपीएस तक की इंटरनेट स्पीड प्रदान करने के लिए 799 रुपये की योजना की घोषणा की है। इस ब्रॉडबैंड प्लान में यूजर्स को डिज्नी + हॉटस्टार प्रीमियम प्लान का सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है। कुल मिलाकर, इस योजना में, ग्राहकों को 100 एमबीपीएस स्पीड 100 जीबी डेटा मिलेगा। इसके बाद यह स्पीड घटकर 2MBPS हो जाएगी।

849 रुपये के ब्रॉडबैंड प्लान में 600 जीबी डेटा

रिपोर्ट के अनुसार, बीएसएनएल ग्राहकों को अब 849 रुपये के मासिक किराये की योजना में 600GB डेटा की पेशकश की जा रही है।  इंटरनेट स्पीड केवल 100MBPS होगी। एक बार डेटा कम हो जाने के बाद, उपयोगकर्ता 15MBPS गति प्राप्त करना जारी रखेंगे।

1277 रुपये की योजना में 200  एमबीपीएस उच्च गति  प्राप्त करें 

बीएसएनएल अब इंटरनेट स्पीड के मामले में किसी भी निजी टेलीकॉम कंपनी से पीछे नहीं रहना चाहती। सरकारी ऑपरेटर ने 1277 रुपये के ब्रॉडबैंड प्लान में ग्राहकों को 200MBPS की गति से इंटरनेट प्रदान करने का निर्णय लिया है।  इस योजना में, उपयोगकर्ताओं को 3.3TB डेटा दिया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment