व्हाट्सएप वेब आ रहा है ऑडियो-वीडियो कॉलिंग फीचर, जानिए कैसे करें इस्तेमाल - Newztezz

Breaking

Thursday, December 17, 2020

व्हाट्सएप वेब आ रहा है ऑडियो-वीडियो कॉलिंग फीचर, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

whatsapp% 2Bweb1

कंपनी धीरे-धीरे कर रहा है  की पेशकश  के मोबाइल संस्करण  Whatsapp  में  Whatsapp  वेब  । अब व्हाट्सएप वेब में ऑडियो और वीडियो कॉल फीचर की बारी है। इसके बारे में आपने पहले सुना या पढ़ा होगा लेकिन अब यह फीचर क्लियर हो गया है। WABetainfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप बीटा टेस्टर्स को व्हाट्सएप वेब में कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। इसका मतलब है कि कंपनी निकट भविष्य में सभी उपयोगकर्ताओं के लिए एक अपडेट जारी कर सकती है।

रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए बीटा परीक्षण के रूप में व्हाट्सएप वेब में कॉलिंग सुविधा प्रदान कर रहा है। यहां कुछ स्क्रीनशॉट दिए गए हैं जिनसे यह स्पष्ट हो जाता है कि यह सुविधा अब तैयार है।

wt3

स्क्रीनशॉट में व्हाट्सएप के मोबाइल संस्करण की तरह, व्हाट्सएप वेब के चैट हेडर में वॉयस और वीडियो कॉल का विकल्प है। कॉल आने पर, व्हाट्सएप वेब में एक नई विंडो पॉप अप होगी जहां से उपयोगकर्ता कॉल को स्वीकार या अस्वीकार कर सकते हैं।


इसी तरह व्हाट्सएप वेब के माध्यम से कॉल करने के लिए आपको एक पॉप अप भी मिलेगा जहां कॉलिंग के विकल्प दिए जाएंगे। अन्य वीडियो कॉलिंग प्लेटफार्मों की तरह, उपयोगकर्ताओं के पास वीडियो को म्यूट करने और अस्वीकार करने का विकल्प होगा।


उपयोगकर्ता व्हाट्सएप वेब में कॉल करते समय व्हाट्सएप इंटरफेस पर चैट करना जारी रख सकेंगे। क्योंकि कॉलिंग के लिए एक अलग पॉप अप विंडो खुलेगी। यह इस समय अज्ञात है कि वह पद छोड़ने के बाद क्या करेंगे।

wt2

अगर आप व्हाट्सएप बीटा टेस्टर हैं तो आप इस फीचर का उपयोग कर सकते हैं। अगर यहाँ एक नया उत्पाद सिर्फ तुम्हारे लिए नहीं है! यह इस समय अज्ञात है कि वह पद छोड़ने के बाद क्या करेंगे।

No comments:

Post a Comment