सरकार ने एक्सपायर ड्राइविंग लाइसेंस, आरसी और फिटनेस सर्टिफिकेट की वैधता बढ़ाई, जानिए क्या है नई तारीख - Newztezz

Breaking

Sunday, December 27, 2020

सरकार ने एक्सपायर ड्राइविंग लाइसेंस, आरसी और फिटनेस सर्टिफिकेट की वैधता बढ़ाई, जानिए क्या है नई तारीख


ड्राइविंग% 2Blicence

.सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने रविवार को कोरोना वायरस के मद्देनजर ड्राइविंग लाइसेंस से जुड़ी एक महत्वपूर्ण घोषणा की। मंत्रालय ने ड्राइविंग लाइसेंस सहित वाहनों से जुड़े महत्वपूर्ण दस्तावेजों की वैधता 31 मार्च, 2021 तक बढ़ा दी है।  इस प्रकार, यदि आपके ड्राइविंग लाइसेंस और वाहन पंजीकरण दस्तावेजों, वाहन परमिट और फिटनेस प्रमाणपत्र की वैधता समाप्त हो गई है, तो यह अब हो जाएगा। 31 मार्च, 2021 तक वैध माना जाएगा।  इस निर्णय से उन सभी दस्तावेजों की वैधता बढ़ जाती है जिनकी वैधता समाप्त हो गई है, या फरवरी 2020 और मार्च 2021 के बीच समाप्त हो गई है।

सरकार दस्तावेजों की वैधता 31 दिसंबर ए तक बढ़ाती है
कुछ महीने पहले, सरकार ने कोरोना संकट के मद्देनजर आम जनता को बड़ी राहत देने के लिए मोटर वाहनों से जुड़े सभी दस्तावेजों की वैधता को 31 दिसंबर 2020 तक बढ़ाने का फैसला किया। इसमें शामिल हैं  सहित महत्वपूर्ण दस्तावेजों  फिटनेस प्रमाण पत्र,  ड्राइविंग लाइसेंस  , पंजीकरण प्रमाणपत्र (आरसी)।

transport1


वाणिज्यिक वाहन मालिकों को दी गई राहत
सूत्रों ने कहा कि वाणिज्यिक वाहन मालिकों ने सरकार से कुछ और रियायतें देने की अपील की थी। उन्होंने सरकार को सुझाव दिया कि ऐसे वाहनों को थोड़ी और राहत दी जानी चाहिए क्योंकि वे अभी भी व्यावहारिक समस्याओं के कारण सड़क पर नहीं उतर रहे हैं। इसमें एक स्कूल बस ऑपरेटर शामिल है।

No comments:

Post a Comment