राहुल गांधी के बारे में शरद पवार की टिप्पणी ने कांग्रेस और एनसीपी को उकसाया - Newztezz

Breaking

Sunday, December 6, 2020

राहुल गांधी के बारे में शरद पवार की टिप्पणी ने कांग्रेस और एनसीपी को उकसाया

शरद% 2Bpawar% 2Brahul% 2Bgandhi1

 मुंबई:  पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बारे में राकांपा प्रमुख शरद पवार की टिप्पणी के बाद कांग्रेस पार्टी नाराज है। उद्धव ठाकरे की सरकार में कांग्रेस नेता और कैबिनेट मंत्री यशोमति ठाकुर ने शनिवार को कहा कि अगर महागठबंधन की ताकतें महाराष्ट्र सरकार को स्थिर रखना चाहती हैं, तो उन्हें कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के बारे में कोई अनुचित टिप्पणी करने से रोकना होगा। एनसीपी ने स्पष्ट किया कि शरद पवार की टिप्पणी केवल उनके पिता की सलाह थी।

कांग्रेस पर टिप्पणी करना बंद करो

इससे पहले, यशोमति ठाकुर ने ट्वीट किया, "एमपीसीसी के एक कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में, मुझे महागठबंधन में सहयोगियों से अपील करनी चाहिए कि यदि आप महाराष्ट्र में स्थिर सरकार चाहते हैं तो कांग्रेस पर टिप्पणी करना बंद करें।" सभी को गठबंधन के बुनियादी नियमों का पालन करना चाहिए।

शरद पवार की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया

ठाकुर ने एक अन्य ट्वीट में कहा, "हमारा नेतृत्व बहुत मजबूत और स्थिर है।" महान विकास मोर्चा का संविधान हमारे लोकतांत्रिक मूल्यों में हमारी मजबूत धारणाओं का परिणाम है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार की टिप्पणी के बाद यशोमती ठाकुर की प्रतिक्रिया आई, जिसमें उन्होंने एक नेता के रूप में राहुल गांधी की क्षमता पर सवाल उठाया था।

पूरी घटना क्या है

दरअसल, एक अखबार के साक्षात्कार में, शरद पवार ने कहा कि राहुल गांधी के भीतर राजनीतिक स्थिरता की कमी थी। बयान के बाद, महाराष्ट्र में कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और महामंत्री विकास सरकार में मंत्री रहे यशोमति ठाकुर ने कहा कि यदि आप महाराष्ट्र में एक स्थिर सरकार चाहते हैं, तो आपको कांग्रेस के शीर्ष नेताओं द्वारा अनुचित बयान देना बंद करना चाहिए।

शिवसेना ने इस विवाद को लेकर यह बात कही

दूसरी ओर, शिवसेना ने राहुल गांधी की टिप्पणी पर शरद पवार के साथ पक्ष रखा है। शिवसेना का कहना है कि शरद पवार के शब्दों को सलाह के रूप में लिया जाना चाहिए। पार्टी सांसद संजय राउत ने कहा, "शरद पवार बहुत बड़े नेता हैं।" अगर उनके जैसा एक अनुभवी नेता किसी भी राजनेता के बारे में टिप्पणी करता है, तो उसे उनके मार्गदर्शन को समझना चाहिए।

28 नवंबर महाविकास अगाड़ी सरकार का एक वर्ष है

महाराष्ट्र में, शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस महाविकास अगाड़ी सरकार ने 28 नवंबर को एक साल पूरा कर लिया  । 2019 विधानसभा चुनाव के बाद गठबंधन हुआ। भाजपा ने शिवसेना के साथ चुनाव लड़ा और सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी। हालांकि, मुख्यमंत्री पद को लेकर भाजपा और शिवसेना के बीच मतभेद थे। शिवसेना ने बाद में महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए राकांपा और कांग्रेस के साथ हाथ मिलाया।

No comments:

Post a Comment