इस भारतीय बल्लेबाज की कप्तानी के कायल हुए इयान चैपल, नाम जानकर हैरान रह जाएंगे आप - Newztezz

Breaking

Thursday, December 10, 2020

इस भारतीय बल्लेबाज की कप्तानी के कायल हुए इयान चैपल, नाम जानकर हैरान रह जाएंगे आप


एडिलेड।
 भारतीय क्रिकेेट टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। तीन एकदिवसीय और तीन टी-20 खेल चुकी है। टेस्ट मैच प्रारम्भ होने से पहले आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए कप्तान कौन होगा कि बहस शुरू हो चुकी है। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली एडिलेड में 17 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच के बाद पितृत्व अवकाश पर स्वदेश लौट जाएंगे और इसके बाद बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बाकी बचे तीन मैचों में रहाणे टीम की अगुवाई करेंगे। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल को अजिंक्य रहाणे शानदार कप्तान लगते हैं और उन्हें उम्मीद है कि उनकी आक्रामक शैली भारतीय टीम को रास आएगी। उन्होंने आंजिक्य रहाणे की प्रशंसा किया है। चैपल ने कहा कि मैंने उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट में कप्तानी करते हुए देखा था और मुझे उनकी कप्तानी शानदार लगी थी। वह वास्तव में आक्रामक कप्तान हैं।

चैपल ने इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उस टेस्ट मैच के दौरान रहाणे की कप्तानी के उन पहलुओं का जिक्र किया, जिन्होंने उनका ध्यान खींचा। उन्होंने कहा कि मुझे उनकी कप्तानी की कुछ बातें याद हैं जो अविस्मरणीय है। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में डेविड वॉर्नर हावी होकर खेल रहा थे। वह कुलदीप यादव को लेकर आए और उन्होंने वॉर्नर को आउट कर दिया। इयान चैपल ने कहा कि दूसरी बात जो मुझे याद है कि भारत छोटे लक्ष्य का पीछा कर रहा था और उसने दो विकेट गंवा दिए थे।

आंजिक्य रहाणे ने क्रीज पर कदम रखा और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर हावी हो गये। उन्होंने 20 से अधिक (27 गेंदों पर 38 रन) बनाए। मुझे उनका यह रवैया अच्छा लगा। आंजिक्य रहाणे गेंदबाजों का अच्छा उपयोग करते हैं। बल्लेबाजी के दौरान वह विपक्षियों पर हावी हो जाते हैं। विपक्षी टीम को मौका नहीं देते हैं। भारत के लिए अच्छे कप्तान हो सकते हैं।

No comments:

Post a Comment