इस देश में जल्द शुरू होगा वैक्सीन टीकाकरण, इसके बाद आप कहीं भी आजाद घूम सकते हैं - Newztezz

Breaking

Thursday, December 10, 2020

इस देश में जल्द शुरू होगा वैक्सीन टीकाकरण, इसके बाद आप कहीं भी आजाद घूम सकते हैं


अबूधाबी।
 इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने घोषणा की है कि उनके देश में 27 दिसंबर से कोविड 19 का टीकाकरण शुरू होगा। अगर ऐसा हुआ तो इजरायल अपने नागरिकों को टीका लगवाने वाला पहला देश होगा। इजरायल का प्रयास है कि वह तेजी से वैक्सीनेशन की प्रक्रिया पूरी करे। टीका लगाने की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। बेंजामिन नेतन्याहू ने बुधवार को संयुक्त अरब अमीरात पहुंचने के बाद इस बात की घोषणा की है। दरअसल इजरायल को फाइजर के कोरोनावायरस वैक्सीन का पहला बैच मिला है। इजरायली प्रधानमंत्री ने कहा कि 27 दिसंबर को सार्वजनिक तौर पर कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन शुरू कर दिया जाएगा। एक दिन में 60,000 लोगों को टीका लगाने की तैयारी है। उन्होंने कहा कि देश की कुल आबादी 9 मिलियन यानी कि 90,00000 लाख है।

ऐसे में प्रतिदिन के हिसाब से 60,000 की संख्या अच्छी संख्या है। फिर भी जल्दी से सभी को वैक्सीन लगा दी जाएगी। नेतन्याहू ने कहा कि वैसे लोग जिन्हें टीका लगा दिया जाएगा। उन्हें एक स्पेशल कार्ड प्रदान किया जाएगा या फिर उनके मोबाइल पर एक फ्री एप्लिकेशन दिया जाएगा। इसके बाद वो शहर में कहीं भी आजादी के साथ घूम सकेंगे। टीकाकरण के बाद देश की अर्थव्यवस्था एक बार फिर से खुल सकेगी। इसलिए सभी लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

इससे पहले इजरायली प्रधानमंत्री ने फाइजर कोरोना वैक्सीन के पहली खेप आने पर प्रसन्नता जाहिर किया है। उन्होंने कहा कि यह इजराइल के लिए एक महान उत्सव का दिन है। आने वाले दिनों में कई हजार वैक्सीन और आनी हैं। उन्होंने कहा कि वैक्सीन की आपूर्ति के साथ ही नागरिकों को टीके लगते जाएंगे। टीके लगने की प्रक्रिया से अर्थव्यवस्था में तेजी से सुधार आयेगा।

No comments:

Post a Comment