आम आदमी पार्टी ने मोदी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, पुलिस ने सीएम अरविंद केजरीवाल को किया अरेस्ट - Newztezz

Breaking

Tuesday, December 8, 2020

आम आदमी पार्टी ने मोदी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, पुलिस ने सीएम अरविंद केजरीवाल को किया अरेस्ट

 


नई दिल्‍ली। कई दिनों से चल रहे किसानों के आंदोलन (Kisan Andolan) के साथ अब देश की राजनीति भी गरमा गई है। सोमवार को दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) जाकर आंदोलन कर रहे किसानों से मुलाकात की साथ में उनसे बातचीत भी थी। उन्‍होंने कहा- मैं एक सेवादार हूँ और उसी तरह उनकी सेवा करता रहूंगा। सीएम ने किसानों के प्रदर्शन को अपना समर्थन भी दिया। अब आम आदमी पार्टी ने दिल्ली पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया है कि सीएम अरविंद केजरीवाल को हाउस अरेस्‍ट (House Arrest) कर लिया है। आप ने यह भी आरोप लगाया कि यह सब गृह मंत्रालय के इशारे पर हो रहा है।

आप ने ट्वीट किया, ‘सोमवार को सिंघु बॉर्डर पर किसानों से मुलाकात कर लौटने के बाद बीजेपी की दिल्‍ली पुलिस ने मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हाउस अरेस्‍ट कर लिया। किसी को भी उनके आवास में जाने या बाहर आने की अनुमति नहीं है।’ मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली के सीएम केजरीवाल के घर के बाहर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता, सांसद प्रवेश वर्मा और तीनों नगर निगम मेयर धरने पर बैठ गए हैं।

आप के सौरभ भारद्वाज ने कहा, ‘मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सोमवार को सिंघु बॉर्डर पर किसानों से मुलाकात की थी। उन्‍होंने कहा था वह एक सेवादार की तरह उनकी सेवा और समर्थन करेंगे। उनके वापस लौटने पर दिल्‍ली पुलिस ने उनके आवास की चारों तरफ से बैरिकेडिंग कर दी और उन्‍हें नजरबंद जैसी स्थिति में डाल दिया। यह सब गृह मंत्रालय के इशारे पर किया गया।’ जबसे किसानों का आंदोलन दिल्ली तक पहुंचा है केंद्र सरकार घबरा गई है। केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए सौरभ भारद्वाज ने कहा कि न तो किसी को अंदर जाने दिया जा रहा है और न ही मुख्यमंत्री केजरीवाल को बाहर आने दिया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि सोमवार को विधायकों की मुख्यमंत्री केजरीवाल के साथ बैठक थी। उन्‍होंने आगे कहा कि जब पार्टी के विधायकों ने सीएम से मिलने का प्रयास किया तो पुलिस ने उनके साथ मारपीट भी की। पार्टी कार्यकर्ताओं को भी मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से मिलने नहीं दिया गया। वहीं, भाजपा नेताओं को मुख्यमंत्री आवास के बाहर बिठाया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment