करने जा रहे हो ट्रेन का टिकन बुक तो गलती से भी ये काम करना ना भूलें, वर्ना छूट जाएगी आपकी ट्रेन - Newztezz

Breaking

Monday, December 7, 2020

करने जा रहे हो ट्रेन का टिकन बुक तो गलती से भी ये काम करना ना भूलें, वर्ना छूट जाएगी आपकी ट्रेन


Indian Railway train ticket booking:
 अगर आप ट्रेन की टिकट बुक कराने जा रहे हैं तो यकीनन यह ख़बर आपके लिए बड़े ही काम की हो सकती है।  इस खबर में हम आपको ट्रेन से जुड़ी एक अहम जानकारी के बारे में बताने जा रहे हैं। अगर आप इस काम को नहीं करते हैं तो संभवत: आपकी ट्रेन छूट सकती है। रेलवे की इस जरूरी जानकारी के मुताबिक, अगर आप ट्रेन की टिकट बुक कराते हैं तो आप अपना मोबाइल नंबर दर्ज कराना बिल्कुल भी न भूले। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो फिर आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। 

वो कैसे? तो ऐसे 
लाजिमी है..  अब आपके जेहन में यह सवाल उठ रहा होगा कि आखिर ट्रेन कि टिकट बुक कराते समय मोबाइल नंबर दर्ज कराना क्यों जरूरी है.. तो इसलिए क्योंकि रेलवे समय-समय पर बदलाव करता है। कभी ट्रेनों की टाइमिंग को लेकर तो  कभी उसके रूट को लेकर। ऐसी स्थिति में रेलवे आपको हर अपडेट  की जानकारी देने के लिए टिकट बुकिंग कराते समय आपका मोबाइल नंबर मांगता है, ताकि  अपने बारे में हर जानकारी दे सके। अगर आप यह मोबाइल नंबर नहीं देंगे तो फिर आप हर सूचना से अछूते रह जाएंगे  और आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

रेलवे को होती है परेशानी 
इस संदर्भ में रेलवे ने खुद जानकारी देते हुए कहा कि अ़गर यात्रिगण अपना मोबाइल नंबर दर्ज नहीं कराते हैं तो फिर यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है और साथ में हमें भी।  लिहाजा, रेलवे ने खुद यात्रियों से अनुरोध करते हुए कहा कि वो टिकट बुक कराते समय  अपना मोबाइल नंबर जरूर दर्ज करवाना बिल्कुल न भूले। । 

No comments:

Post a Comment