करियर, सुख और शांति में प्रगति के लिए घर में इन फेंगशुई टिप्स का करें पालन - Newztezz

Breaking

Monday, December 21, 2020

करियर, सुख और शांति में प्रगति के लिए घर में इन फेंगशुई टिप्स का करें पालन

फेंग शुई-tips1

जिस तरह से चीन में फेंग शुई का महत्व है, उसी तरह से टी- वास्तु का भी महत्व है। फेंगशुई में घर में सुख, शांति और समृद्धि के कई उपाय हैं। इन्हें अपनाकर आप अपने जीवन को खुशहाल बना सकते हैं।

फेंगशुई में घर में मछली के जोड़े को लटकाना बहुत शुभ माना जाता है। ऐसा करने से आप नौकरी में पदोन्नति और धन लाभ से संबंधित योग बनाते हैं।

लवबर्ड्स, मैंडरिन बतख जैसी पक्षियों की मूर्तियों को घर पर स्थापित किया जाना चाहिए। उन्हें प्यार का प्रतीक माना जाता है। फेंगशुई शास्त्र के अनुसार, इन्हें घर में लगाने से दांपत्य जीवन में समृद्धि बनी रहती है।

घर के उत्तर-पूर्व में एक फव्वारा या तालाब शुभ माना जाता है। साथ ही उसका जल प्रवाह घर की ओर होना चाहिए, इससे देवी लक्ष्मी हमेशा प्रसन्न रहती हैं।

घर में कभी भी हिंसक तस्वीरें न लगाएं और घर की उत्तर दिशा में नदी, तालाब और झरने की तस्वीरें लगाएं। हिंसक तस्वीरें हमेशा घर में नकारात्मक ऊर्जा लाती हैं।

आप अपने ऑफिस में धातु से बनी कोई भी चीज रख सकते हैं, यह बहुत शुभ माना जाता है। इससे आपकी तरक्की के रास्ते खुलते हैं और कोई बाधा नहीं आती है।

सफेद बाघ, काले कछुए, ड्रैगन की तस्वीर, लाल पक्षी को घर में रखना फेंगशुई में शुभ माना जाता है। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करती है।

हरे पौधों को घर में मिट्टी के बर्तन में पूर्व की ओर रखना चाहिए। इससे घर में सुख, शांति और समृद्धि आती है।

No comments:

Post a Comment