24 घंटे ब्रा पहनने से हो सकती है ये बड़ी समस्याएं, आज इन 8 खतरों को जानें - Newztezz

Breaking

Monday, December 21, 2020

24 घंटे ब्रा पहनने से हो सकती है ये बड़ी समस्याएं, आज इन 8 खतरों को जानें

bra9

अगर आप भी पूरे दिन ब्रा पहनती हैं, तो बहुत सारी समस्याएं हो सकती हैं। अक्सर आपको गुस्सा भी आता होगा कि ब्रा क्यों पहनते हैं। पूरे दिन ब्रा पहनने से स्तनों पर कसाव आता है, और रक्त संचार भी रुक जाता है।

इसलिए कई डॉक्टर सलाह देते हैं कि रात को आपकी ब्रा उतारने के कई फायदे हैं। अगर आप भी पूरे दिन काम पर रहते हैं और घर आकर थोड़ी देर आराम करना चाहते हैं, तो अपनी ब्रा उतारें और हल्की टी-शर्ट या गाउन पहनें।

इस तरह आपको आधे घंटे के आराम से बहुत सारे लाभ मिलेंगे। 24 घंटे ब्रा पहनने के कई बुरे परिणाम हो सकते हैं।

  1. ब्रेस्ट दर्द

पूरे दिन टाइट ब्रा पहनने से स्तनों में दर्द होता है। अगर आप गलत साइज की ब्रा पहनती हैं तो यह समस्या हो सकती है। सबसे अच्छा उपाय यह है कि सही आकार की ब्रा पहनें और रात को अपनी ब्रा उतारें।

  1. रक्त संचार रोकें-

ब्रा के लगातार पहनने से रक्त स्तन में अच्छी तरह से फैलने नहीं देता है। इसीलिए स्पोर्ट्स ब्रा को सबसे अच्छा माना जाता है। लेकिन अगर आप टाइट ब्रा पहनते हैं तो ऐसी समस्या हो सकती है। ढीली ब्रा पहनें और रात में इसे उतारें।

  1. पीठ में दर्द होगा-

लगातार ब्रा पहनने से पीठ और कमर में बहुत दर्द होता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि रबड़ का पिछला भाग कसाई है। और वहां दबाव आता है।

  1. त्वचा की सूजन-

लगातार ब्रा पहनने से त्वचा में खुजली और सूजन हो जाएगी। इसलिए ब्रा पहनने से पहले पाउडर लगाएं और रात को अपनी ब्रा जरूर उतारें। धोने के बाद ही नई ब्रा पहनें।

  1. स्तन का फड़कना-

गलत साइज की ब्रा पहनने से ब्रेस्ट सैग हो जाते हैं। स्तनों की ढीली पड़ने से ब्रांडी फिटिंग नहीं आएगी। तो इसका आकार भी बिगड़ जाता है। इसलिए सही साइज की ब्रा पहनें।

  1. Hyperpigmentation-

अगर आपने भी लंबे समय तक स्टेप-अप ब्रा पहनी है, तो यह प्रिंटेड है। उसके निशान शरीर पर बने हुए हैं। कितनी महिलाओं को शरीर पर चोकर के पैच मिलते हैं। जो दिखने में बहुत गंदा लगता है।

  1. आपका आसन ख़राब करता है-

पूरे दिन ब्रा पहनना और रात में भी शरीर की मुद्रा को खराब करता है। गर्दन, पीठ और कमर में दर्द भी जारी है। यह दर्द अक्सर भयानक रूप ले सकता है।

8. कवक-

एक नई ब्रा लाएँ और इसे पहनें, इसे धोएँ भी नहीं। तो यह स्तन में फंगल संक्रमण को बढ़ाता है। समय-समय पर अपनी ब्रा को Dotel या Savlon के लिक्विड से धोते रहें। धूप में जरूर सुखाएं ताकि कोई कीटाणु न रहें।

No comments:

Post a Comment