इस वजह से महिलाओं को पीरियड्स के दौरान किचन में नही मिलती है एंट्री, जो आप सोच रहे हैं वो कारण बिल्कुल नही है - Newztezz

Breaking

Sunday, December 13, 2020

इस वजह से महिलाओं को पीरियड्स के दौरान किचन में नही मिलती है एंट्री, जो आप सोच रहे हैं वो कारण बिल्कुल नही है

कोई% 2Bentry

आमतौर पर, हर किसी के घर में रात को नाखून काटना मना है, कचरा नहीं निकालना है। लेकिन जब हम घर पर यह पूछते हैं तो हमें कोई कारण नहीं दिया जाता है और इसे विश्वास कहा जाता है। लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि इसके पीछे की सच्चाई क्या है।

महिलाओं के लिए रसोई में कोई प्रवेश नहीं

पीरियड्स के दौरान होने वाले हार्मोनल बदलाव से ब्लड और सेल्स की दीवार टूट जाती है जिससे उन्हें शरीर में बहुत दर्द होता है। उन्हें दर्द से बचने के लिए इन दिनों आराम करने की सलाह दी जाती है। यही कारण है कि महिलाओं को रसोई से दूर रखा जाता है।

रात में कचरा नहीं डाला जाना चाहिए

भारत में यह माना जाता है कि शाम को कूड़ा फेंकने से लक्ष्मी दूर रहती हैं। लेकिन इसके पीछे का रहस्य, वास्तव में, यह है कि रात में ठीक से नहीं देख पाने के कारण, यदि कोई कीमती वस्तु गलती से कचरे में खो जाती है, तो वह दिखाई नहीं देती और खो जाती है।

नाखून नहीं काटने चाहिए

रात में नाखून न काटने के पीछे का कारण यह है कि यदि आप रात में अंधेरा होने पर अपने नाखून काटते हैं और बिजली कम है, तो यह आपके नाखूनों को अधिक काट देगा, जिससे आप उस जगह पर चिपक सकते हैं। और फिर दर्द होता है।

No comments:

Post a Comment