क्या आपका फोन बार-बार हैंग होता है? बस करो ये काम फिर मक्खन की तरह चलेगा अपना फोन - Newztezz

Breaking

Saturday, December 12, 2020

क्या आपका फोन बार-बार हैंग होता है? बस करो ये काम फिर मक्खन की तरह चलेगा अपना फोन

फोन% 2Bhanging% 2Bproblem

ज्यादा प्रोसेसर वाले फोन और ज्यादा स्टोरेज वाले फोन हर जगह देखने को मिले हैं। हालाँकि, आज भी कुछ लोगों के पास पुराना फोन है और उन्हें अक्सर फोन हैंग होने की समस्या होती है।अगर आप बस इन पांच बातों को ध्यान में रखते हैं। इसके बाद, आप देखेंगे कि आपका फोन मक्खन की तरह चलने लगेगा।

सबसे पहले, फोन से सभी अनावश्यक चीजों को हटा दें। वैकल्पिक रूप से, फोन की सेटिंग में जाएं और स्टोरेज पर क्लिक करें, नीचे (कैश डेटा) विकल्प भी स्पष्ट हो जाएगा। इसे समय-समय पर किया जाना चाहिए। एंड्रॉइड फोन धारक आसानी से ऐसा कर सकते हैं।

 

यदि आपके फोन में बहुत सारे ऐप्स हैं, तो बेहतर होगा कि आप उनमें से कुछ को बाहरी मेमोरी में ट्रांसफर कर दें। यह आंतरिक मेमोरी के लिए जगह बनाएगा। यदि आप चाहते हैं, तो एप्लिकेशन इंस्टॉल करते समय, इसे सीधे बाहरी मेमोरी में डालें। सेटिंग्स में जाएं और स्टोरेज पर जाएं, वहां एसडी कार्ड विकल्प चुनें। यह सुविधा केवल उन लोगों के लिए है जिनके फोन में मेमोरी दोनों है।

 

फोन में ही बाहरी मेमोरी में गाने, वीडियो, चित्र और अन्य डेटा सहेजें। यदि वे आंतरिक हैं, तो उन्हें बाह्य स्मृति में रखें। यदि आप बाह्य मेमोरी को डिफ़ॉल्ट मेमोरी के रूप में चुनते हैं, तो यह स्वचालित रूप से लॉग इन हो जाएगा और आपको फिर से कड़ी मेहनत नहीं करनी पड़ेगी।


सभी तरीकों को अपनाने के बाद ही फ़ैक्टरी रीसेट विकल्प का उपयोग करें। यह उन वेबसाइटों, एप्लिकेशन और ब्राउज़रों के सभी डेटा को हटा देगा जिनकी आवश्यकता नहीं है। यह सिर्फ सभी एप्लिकेशन, फोन नंबर, फोटो, गाने को हटा देता है, इसलिए इसे सामान्य रूप से उपयोग नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन यदि आप इसे करने जा रहे हैं, तो यह सब कुछ बचाने के लिए बेहतर है। आप चाहें तो एसडी कार्ड में ट्रांसफर कर सकते हैं।

फोन के साथ, अपने सभी महत्वपूर्ण डेटा को ई-मेल, Google ड्राइव, या क्लाउड पर सहेजें। यह सुरक्षित होगा और फोन खराब होने या कुछ हट जाने पर भी चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। ईमेल में सेव करने के बाद उस डेटा को फोन से डिलीट कर दें ताकि मेमोरी सेव हो जाए


No comments:

Post a Comment