रेमो डिसूजा ने दिल का दौरा पड़ने के दिन की पूरी कहानी बताई - Newztezz

Breaking

Thursday, December 31, 2020

रेमो डिसूजा ने दिल का दौरा पड़ने के दिन की पूरी कहानी बताई


Remo% 2Bdsouza

निर्देशक-कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा को कुछ दिनों पहले दिल का दौरा पड़ने पर उनके परिवार और दोस्त हैरान रह गए। रेमो डिसूजा, 'एबीसीडी: ऐनी बडी कैन डांस', 'रेस 3' और 'सुपर डांसर 3 डी' जैसी फिल्मों के निर्देशक अपनी फिटनेस के लिए जाने जाते हैं। इसलिए जब उन्हें दिल का दौरा पड़ा, तो यह जानना हर किसी के लिए मुश्किल था, जो उन्हें यह कहना चाहते थे।

बॉम्बे टाइम्स से बात करते हुए रेमो डिसूजा ने कहा, "हां, इसने सभी को चौंका दिया। सच कहूं, तो मैं खुद हैरान था। हालांकि, मैं खुश हूं कि मेरी हालत में सुधार हो रहा है और डॉक्टर लगातार मेरी जांच कर रहे हैं। उनके मुताबिक, मेरे अनुसार।" दिल सामान्य हो रहा है। "


जिसमें हृदय गति और ईसीजी की जानकारी आती रहती है। घड़ी की स्क्रीन पर लिखा था, "क्या आप अच्छे स्वास्थ्य में नहीं हैं?" यह एक ऐसा दर्द था जिसका मैंने अपने जीवन में कभी अनुभव नहीं किया था। जब हम अस्पताल पहुंचे, तो डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें बड़ा दिल का दौरा पड़ा है। "

रेमो के अनुसार, यह उनके जीवन का सबसे कठिन दौर था। "मुझे बताया गया, मेरी दाहिनी धमनी 100 प्रतिशत अवरुद्ध है। आम तौर पर किसी व्यक्ति का दिल 55 प्रतिशत काम करता है, लेकिन जब मुझे अस्पताल लाया गया तो मेरा दिल केवल 25 प्रतिशत काम कर रहा था। यह मेरे साथ कैसे हुआ? मैंने अपने शरीर की समय-समय पर जाँच करवाई। यह आनुवंशिकता, पूर्व-कसरत सत्र या तनाव के कारण हो सकता है। डॉक्टर इसका कारण खोजने की कोशिश कर रहे हैं और मैं यह पता लगाने की जल्दी में हूं। बहुत से लोग सोचते हैं कि मैं स्टेरॉयड ले रहा हूं लेकिन यह पूरी तरह से गलत है। मैं एक प्राकृतिक हूं। "मुझे शरीर पर विश्वास है," रेमो ने कहा।

रेमो फिलहाल गोरेगांव में अपने घर पर आराम कर रहे हैं। अपने आहार के बारे में बात करते हुए रेमो ने कहा, "अभी मुझे एक आहार पर जाना है। मुझे एक महीने के लिए तेल, नमक और सोया खाना बंद करना है। इस समय मेरा दिल 40 प्रतिशत काम कर रहा है और एक बार यह 50 प्रतिशत तक पहुंच गया है।" जीवन तब तक सामान्य रहेगा, जब तक कम से कम दो महीने का वर्कआउट, डाइविंग और काम बंद हो जाएगा। मुझे बस इतना करना है कि मुझे आराम करना है। ”

उनकी तबीयत खराब होने पर फैंस और अन्य लोगों ने रेमो के लिए प्रार्थना की। इसके लिए आभारी, रेमो ने कहा, "मुझे लगता है कि बहुत सारी प्रार्थनाओं और आशीर्वादों का प्रभाव पड़ा है और इसीलिए मेरा जीवन बच गया है। मुझे एहसास हुआ है कि हमारे पास जीने के लिए केवल एक ही जीवन है। जब मैं अस्पताल में था। एक आँख। रोका और सोचा कि अगर मैं मर जाऊं तो लोग मुझे कुछ दिनों के लिए याद रखेंगे और फिर भूल जाएंगे। यही वजह है कि यह जीवन एक अनमोल उपहार है। आपको यह सोचने की ज़रूरत है कि इसे कैसे खर्च किया जाए। मुझे लगता है कि हर किसी को हर किसी से प्यार करना चाहिए। नफरत करने की जरूरत नहीं है। सबसे महत्वपूर्ण चीज आपका परिवार है। मैं अपनी पत्नी को सांता क्लॉज कहता हूं। वह हमेशा मेरी तरफ से रही है। उसी तरह मेरे दोस्त भी बहुत सावधान रहे हैं। "



रेमो और सलमान खान ने फिल्म 'रेस 3' में साथ काम किया। रेमो ने फिल्म का निर्देशन किया था। इसलिए शुभचिंतकों का शुक्रिया अदा करते हुए रेमो ने सलमान खान को भी याद किया। रेमो ने कहा, "हम सलमान को फरिश्ता कहते हैं क्योंकि उनका दिल सोने का है। मैंने उनके साथ काम किया है और मुझे पता है कि वह बहुत अच्छे इंसान हैं। मेरे और सलमान के बीच कोई खास बातचीत नहीं है। मैं सिर्फ 'ओके सर, हां कहता हूं।" '। मैं बस इतना कह सकता हूं कि मेरी पत्नी और सलमान के बीच एक अच्छा रिश्ता है। जब मुझे अस्पताल ले जाया गया, तो लिजेल ने सलमान को फोन किया। मैं 6 दिनों तक अस्पताल में था और इस बीच सलमान ने मेरा ख्याल रखा। " डॉक्टरों से बात कर रहे हैं। "

अब रेमो फिर से काम शुरू करने की उम्मीद कर रहे हैं। रेमो ने कहा, "नए साल में मैं अपने अगले प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू करूंगा। मैं लॉकडाउन के दौरान एक स्क्रिप्ट पर काम कर रहा था। मैं इस प्रोजेक्ट के लिए बहुत उत्साहित हूं, लेकिन फिलहाल ज्यादा कुछ नहीं कह सकता। हम इस प्रोजेक्ट को शुरू कर देंगे।" अप्रैल 2021। " , "

No comments:

Post a Comment