ये है दुनिया का सबसे महंगा बैग, कीमत उड़ा देगी आपके होश… - Newztezz

Breaking

Tuesday, December 1, 2020

ये है दुनिया का सबसे महंगा बैग, कीमत उड़ा देगी आपके होश…

महंगा% 2Bhandbag% 2Bin% 2Bthe% 2Bworld

 रोम: वहाँ  दुनिया भर में महंगा चीजों के कई प्रकार हैं। यदि आप आसमान छूती कीमत सुनते हैं, तो आपके हाथ आपके सिर पर गिरेंगे। अपने शौक को पूरा करने के लिए कोई न कोई मंत्र करता है या खरीदता है। फिर, कई ऐसे हैं जो दुनिया भर में समाज और मानव जाति को एक संदेश भेजने के लिए कुछ महंगा बनाना चाहते हैं और इसे बेचते हैं।

और हमारे आस-पास बहुत सारी अलग-अलग चीजें हैं जो अपनी अनूठी विशेषताओं और गुणों के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में स्थान ले चुकी हैं।

इटली की तरह ही, महिलाओं के लिए इस्तेमाल होने वाले एक हैंडबैग की पहचान दुनिया की सबसे महंगी लग्जरी चीजों में से एक के रूप में की गई है। मूल रूप से, बैग की कीमत डिजाइन, शिल्प कौशल और चमड़े की गुणवत्ता के आधार पर की जाती है। और जब आप कीमत सुनते हैं, तो आपकी आँखें आपके माथे पर उठने के लिए बाध्य होती हैं।

दुनिया में सबसे महंगा हैंडबैग 5.3 मिलियन कीमत का है। पता चला है कि इटली की ब्रांडेड कंपनी बोलोगना स्थित बोरीनी मिलानी ने तीन परवा अमेया बैग बनाए हैं। जिसके लिए मुझे लगभग एक हजार घंटे काम करना पड़ा। फिर से प्रति बैग फिर से।

एक सेमी-ग्लोस एलिगेटर की त्वचा से निर्मित, हैंडबैग 10 सफेद सोने की तितलियों से सजी है। इनमें से, चार को हीरे से और तीन को नीलम और दुर्लभ पैराइबा टूमलाइन से सजाया गया है। बैग का कुल वजन 130 कैरेट से अधिक है। इसमें हीरे की पंजा क्लिप भी है।

जैसा कि यह पता चला है, इस बैग के डिजाइन से मूल्य निर्धारण तक सब कुछ समुद्र से प्रेरित है। इसके अलावा, तीन बैगों की बिक्री से प्राप्त आय का Tk 650.911 मिलियन का उपयोग समुद्री पर्यावरण को प्लास्टिक मुक्त बनाने और जल प्रदूषण को रोकने के लिए किया जाएगा।

कंपनी के सह-संस्थापक मैथ्यू रोडोल्फो मिलनेसी ने कहा कि वह अपना सारा पैसा समुद्री पर्यावरण को बचाने के लिए बैग बेचकर खर्च करना चाहते थे, अपने पिता को श्रद्धांजलि दे रहे थे जो किशोरावस्था में खो गए थे और बचपन की समुद्री यात्राओं की यादों से प्रेरित थे।

ताकि जलपक्षी प्रदूषण मुक्त समुद्र में सांस ले सकें। और अपने इस छोटे से प्रयास के माध्यम से, वह पूरी दुनिया के लोगों को एक ही संदेश देना चाहते हैं, आइए सभी इस तरह से आगे आएं कि आने वाली पीढ़ी को प्रकृति के विनाश के नशे में डूबे बिना सुरक्षित और सुंदर बनाए रखें।

No comments:

Post a Comment