शनिवार को करें ये 7 आसान उपाय, शनि दोष होंगे दूर - Newztezz

Breaking

Saturday, December 5, 2020

शनिवार को करें ये 7 आसान उपाय, शनि दोष होंगे दूर

shanidev%2Bsaturn

हिंदू धर्म में, शनिवार को शनि देव की पूजा बहुत महत्वपूर्ण मानी जाती है। शनिवार को शनि देव की पूजा, मानव ग्रहों के अनुचित प्रभाव,  शारीरिक कष्ट और व्यापार में अधिक कठिनाई हो सकती है। यदि कोई व्यक्ति किसी भी ग्रह से डरता है, तो वह शनिदेव हैं। शनिदेव सूर्य के पुत्र हैं और जब उनका नाम आता है, तो कई प्रकार की बुराई की संभावना के कारण मन घबराने लगता है। शनि धीमी गति के कारण अत्यधिक दार्शनिक और आध्यात्मिक प्रवृत्ति के देवता हैं। उनके प्रभाव के कारण, एक व्यक्ति कई प्रकार के अग्नि परीक्षा से गुजरता है और उन्हें सोने की तरह चमकता है। यदि कोई व्यक्ति कुंडली में शनि के शुभ स्थान पर है, तो व्यक्ति को अपार धन और सम्मान मिलता है। इसके विपरीत यदि अशुभ स्थानों में भारी क्षति होती है। हम आपको शनिदेव के महान उपाय बताने जा रहे हैं कि व्यक्ति शनि दोष (शनिदोष) से ​​मुक्त होता है और उसके सभी कार्य शुरू हो जाते हैं।

1. शनि की कृपा पाने के लिए आपको अपने माता-पिता का आदर और सम्मान करना होगा। उन्हें भी परोसा जाना है। अगर वे आपसे दूर हैं, तो आप उनकी तस्वीर को सलाम करते हैं। उसे रोज फोन करें और उसका आशीर्वाद लें। इस उपाय से आपको चमत्कारी लाभ मिलेगा।

2. यदि आप शिव के बिस्तर पर या आधे-आधे भाग पर चल रहे हैं और आप शनि से हो रही परेशानियों से परेशान हैं, तो आपको किसी ज्योतिषी से सलाह लेने के बाद नीलम पहनना चाहिए। यदि आप इसे नहीं ले सकते हैं, तो शमी की जड़ को काले कपड़े में बाँध लें और इसे अपनी तरफ से पहन लें।

3. प्रतिदिन शनि के मंत्र "ओम प्रां प्रीं प्रौं स: शनिश्चराय नम:" की कम से कम तीन माला जप करें।

4. मुसीबतों को दूर करने के लिए शनि का दान एक अच्छा उपाय है। शनि की कृपा पाने के लिए आप लोहे, काले तिल, उड़द, कुलथी, कस्तूरी, काले कपड़े, काले जूते, चाय पत्ती, आदि का दान कर सकते हैं।

5. शनिवार को पीपल के पेड़ के चारों ओर सात बार कच्चा सूत लपेटें। ध्यान रखें कि धागा लपेटते समय शनि के मंत्र का जाप करते रहें। कृपया दान दें। सादा नमक-मसाले रहित भोजन शनिवार को केवल एक बार खाएं या खिचड़ी बनाकर खाएं।

6. हर शनिवार को काले कुत्ते को तेल में रोटी और मिठाई खिलाएं। यदि यह उपाय संभव नहीं है, तो काले कुत्तों को बिस्कुट भी खिलाया जा सकता है। इसी तरह, शनि देव भी काली गाय की सेवा से बहुत खुश होते हैं और उनसे दोष दूर करते हैं।

7. शनि संबंधी दोषों को दूर करने के लिए हनुमान जी की पूजा की जानी चाहिए। अगर आप शनि के ढैया या अर्धशतक से परेशान हैं, तो रोजाना हनुमान जी की पूजा करें। विशेष रूप से मंगलवार और शनिवार को सुंदरकांड का पाठ करें और हनुमान जी को सिंदूर चोला चढ़ाएं।


No comments:

Post a Comment