स्मार्टफोन के 6 सबसे ज्यादा काम करने वाले फीचर्स, जिन्हें हर यूजर को जानना जरूरी है - Newztezz

Breaking

Sunday, December 20, 2020

स्मार्टफोन के 6 सबसे ज्यादा काम करने वाले फीचर्स, जिन्हें हर यूजर को जानना जरूरी है


फोन% 2Bfeatures

ज्यादातर लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं   लेकिन सभी लोग इसके  फीचर्स के बारे में पर्याप्त नहीं  जानते हैं। उपयोगकर्ता जानकारी के अभाव में भी इसका उपयोग नहीं कर सकते हैं।इनमें से कई सुविधाएँ उपयोगकर्ताओं के लिए बहुत उपयोगी हैं। उपयोगकर्ताओं के लिए इन सुविधाओं के बारे में जानना आवश्यक हो जाता है। यदि आप नहीं चाहते हैं कि कोई भी आपकी अनुमति के बिना आपके फोन से कॉल कर सके, तो निश्चित समय के लिए आउटगोइंग कॉल को ब्लॉक करें। एंड्रॉइड फोन यूजर्स को फोन डायल में जाकर # 31 # टाइप करना होगा और फिर कॉलिंग बटन दबाना होगा। इससे आउटगोइंग कॉल बंद हो जाएगी। इसे वापस चालू करने के लिए, * # 3 # टाइप करें और कॉलिंग बटन दबाएं।

ऑटो सिंक सक्रिय करें

एक अन्य विशेषता Google खाता ऑटो सिंक है। यह Google खाता सेटिंग में है। इस फीचर की मदद से अगर फोन खो जाता है तो कॉन्टैक्ट को रिस्टोर किया जा सकता है। इसके लिए ऑटो सिंक रखें।

SAR मान

तीसरी महत्वपूर्ण विशेषता अमूर्त मूल्य है। इससे फोन के रेडिएशन की जानकारी मिलती है। 1.6 सार मान को सामान्य माना जाता है। इसे जांचने के लिए मोबाइल डायल पर जाएं और * # 07 # टाइप करें और सार मान ज्ञात हो जाएगा।

अनावश्यक सूचनाओं से छुटकारा पाएं

चौथा फीचर आपको अनावश्यक सूचनाओं से छुटकारा दिला सकता है। नोटिफिकेशन को बंद करने के लिए मोबाइल सेटिंग में जाएं और नोटिफिकेशन ऑप्शन पर जाकर नोटिफिकेशन को बंद कर दें।

डेवलपर विकल्प

डेवलपर विकल्प को सक्रिय करने के लिए, फ़ोन की सेटिंग में लगभग पर जाएं और सॉफ़्टवेयर पर क्लिक करें। इसके अंदर बिल्ड नंबर का ऑप्शन होगा। जिस पर क्लिक करें और फिर से अबाउट ऑप्शन पर जाएं। जिसमें कई विकल्प सामने आएंगे जो बहुत उपयोगी हैं।

परीक्षण मोड के माध्यम से फोन की स्थिति का पता लगाएं

टेस्ट मोड स्मार्टफोन की एक महत्वपूर्ण विशेषता है। इससे आपको पता चल जाएगा कि आपके फोन का डिस्प्ले, सेंसर, वाइब्रेशन और स्पीकर अच्छे से काम कर रहे हैं या नहीं। उसके लिए डायल पर * # 0 * # टाइप करें और आपके सामने कई विकल्प होंगे जिन्हें आप चेक कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment