हॉलीवुड फिल्मों से सेम टू सेम कॉपी किए गए है बॉलीवुड की इन टॉप-5 फिल्मों के सीन्स - Newztezz

Breaking

Friday, December 4, 2020

हॉलीवुड फिल्मों से सेम टू सेम कॉपी किए गए है बॉलीवुड की इन टॉप-5 फिल्मों के सीन्स

These top 5 films of Bollywood get exact scenes from Hollywood movies

हॉलीवुड में बनी फिल्मों की स्टोरी से आइडिया लेकर बॉलीवुड में फिल्में अकसर बनाई जाती रही हैं। लेकिन कुछ हिंदी फिल्मों(Bollywood Movies) में हॉलीवुड फिल्मों के सीन हुबहू कॉपी कर लिए गए हैं।

इन Bollywood Movies में सेम टू सेम कॉपी किए गए हैं हॉलीवुड फिल्मों के सीन्स

बॉलीवुड में कई फिल्में(Bollywood Movies) ऐसी बनी हैं जो या तो हॉलीवुड की किसी फिल्म की कॉपी होती है या फिर वहां की किसी फिल्म से कुछ हद तक प्रेरित होती है। सिर्फ हॉलीवुड ही नहीं बल्कि साउथ की कई फिल्मों के साथ-साथ कई कोरियन फिल्मों की कहानी पर बेस्ड फिल्में भी बॉलीवुड में भी बनी है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ फिल्मों में हॉलीवुड फिल्मों के कई सीन्स ही हुबहू कॉपी कर लिए गए हैं 

कई बॉलीवुड मूवीज़(Bollywood Movies) ऐसी हैं जिनमें हॉलीवुड फिल्मों के सीन्स से आइडिया लिया गया है। और उन्हे हुबहू कॉपी करके बॉलीवुड फिल्मों में इस्तेमाल किया गया है। आज हम उन्ही फिल्मों की बात करेंगे।

1. पार्टनर (Partner)

 These top 5 films of Bollywood get exact scenes from Hollywood movies

गोविंदा, सलमान खान, लारा दत्ता और कैटरीना कैफ स्टारर पार्टनर फिल्म तो आपको याद ही होगी। इस फिल्म ने दर्शकों को खूब गुदगुदाया था। लेकिन इस फिल्म का एक सीन हॉलीवुड फिल्म Hitch का हुबहू कॉपी लगता है।

2. सिंघम (Singham)

singham

रोहित शेट्टी की पहली कॉप ड्रामा मूवी सिंघम को भला कौन भूल सकता है। बॉलीवुड की फिल्मों(Bollywood Movies) में ये एक सफल फिल्म है। इस फिल्म में अजय देवगन एक पुलिस अफसर के रोल में नज़र आए थे। लेकिन एक्शन से भरपूर इस बॉलीवुड फिल्म कुछ सीन्स हॉलीवुड फिल्मों के कोपीड लगते हैं। इनमें एक सीन ये भी है। चलती कार से अजय देवगन के बाहर निकलने वाला ये सीन हॉलीवुड फिल्म रेड में भी फिल्माया जा चुका है। जिसमें ब्रूस विल्स चलती कार में से उतरते हैं।

3. बाहुबली 2 (Bahubali 2)

bahubali

बाहुबली भारतीय सिनेमा की एक ऐतिहासिक फिल्म है जिसने रिलीज़ होने के बाद कई रिकॉर्ड बॉक्स ऑफिस पर तोड़ दिए थे। फिल्म की लोकप्रियता का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ये फिल्म फर्स्ट डे, फर्स्ट शो से पहले ही हाउसफुल हो गई थी। भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी फिल्म को काफी पसंद किया गया था। लेकिन इस फिल्म का एक सीन हॉलीवुड मूवी बैटमैन वी सुपरमैन: डॉन ऑफ जस्टिस में भी देखने को मिल चुका है। इस सीन में था फिल्म के हीरो प्रभास यानि बाहुबली को उनके पास खड़े आम लोग छूने की कोशिश करते हैं। ऐसा ही एक सीन हॉलीवुड फिल्म में दर्शाया जा चुका है।

4. बर्फी (Barfi)

barfi

रणबीर कपूर की बर्फी जितनी मस्ती भरी फिल्म थी उतनी ही दिल को छूने वाली भी थी। इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा और रणबीर कपूर की एक्टिंग को सबसे ज्यादा सराहा गया था। लेकिन इस फिल्म का एक सीन 1917 में रिलीज़ चार्ली चैप्लिन की द एडवेंचर से प्रेरित लगता है। चार्ली चैप्लिन की ये फिल्म एक शॉर्ट फिल्म थी।

5. गजिनी (Gajini)

gajini

हर साल बॉलीवुड में कई फिल्में(Bollywood Movies) रिलीज़ होती है। सालों पहले आमिर खान की गजिनी भी रिलीज़ हुई थी जो बड़ी हिट साबित हुई। ये फिल्म लोगों को आज भी काफी पसंद है। इस फिल्म के एस सीन में हीरोईन असिन एक अंधे बुजुर्ग की मदद करती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये सीन पूरी तरह से एक हॉलीवुड फिल्म से कॉपी है।

No comments:

Post a Comment