ये है भारत की 5 सबसे महंगी महिला पत्रकार, नंबर 3 की सैलरी जानकर हैरान रह जाएंगे आप - Newztezz

Breaking

Monday, December 14, 2020

ये है भारत की 5 सबसे महंगी महिला पत्रकार, नंबर 3 की सैलरी जानकर हैरान रह जाएंगे आप

महिला-टीवी समाचार-एंकर

पत्रकार बनना किसी भी इंसान के लिए एक मुश्किल काम है। एक पत्रकार बनने के लिए किसी के पास समझने और सोचने की अच्छी बौद्धिक क्षमता होनी चाहिए। पत्रकार को वक्ता होने के साथ-साथ शब्दों की गरिमा का भी पालन करना होता है। भारत में कई अच्छी महिला पत्रकार हैं। जिसके लिए उन्हें बहुत अधिक वेतन भी दिया जाता है। आज हम भारत की सबसे महंगी महिला पत्रकारों के बारे में बात करने जा रहे हैं।

1. अंजना ओम कश्यपअंजना ओम कश्यप


अंजना ओम कश्यप पत्रकारिता का जाना माना चेहरा हैं। उनकी गिनती भारत की खूबसूरत महिला पत्रकारों में होती है। अंजना ओम कश्यप भारत के प्रसिद्ध समाचार चैनल आजतक में पत्रकारिता में काम करती हैं। अंजना ओम कश्यप को पत्रकारिता के क्षेत्र में कई पुरस्कार भी दिए गए हैं। इस खूबसूरत महिला पत्रकार को सालाना 2 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाता है।

2. श्वेता सिंह

श्वेता-singh

श्वेता सिंह भारत की जानी-मानी पत्रकार भी हैं। यह खूबसूरत महिला पत्रकार इंडिया टुडे में पत्रकारिता में काम करती है। उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए श्वेता सिंह को कई पुरस्कार भी दिए गए हैं। श्वेता सिंह को भी इंडिया टुडे से अच्छा पैकेज दिया गया है। श्वेता सिंह को हर साल वेतन के रूप में एक करोड़ रुपये का भुगतान किया जाता है।

3. बरखा दत्त

बरखा दत्त-

बरखा दत्त भारत के समाचार चैनल NDTV के लिए एक पत्रकार और रिपोर्टर हैं। बरखा दत्त के भारत में लाखों प्रशंसक हैं। ज्यादातर लोग बरखा दत्त को अच्छी तरह से जानते हैं। इस क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए बरखा को कई राष्ट्रीय पुरस्कारों से भी नवाजा गया। सूत्रों के मुताबिक, बरखा दत्त का सालाना पैकेज 3 करोड़ रुपये है।

4. रुबिका लियाकतRubika-लियाकत

रुबिका लियाकत एबीपी न्यूज़ हिंदी के मशहूर न्यूज़ एंकर और टीवी पत्रकारों में से एक हैं। उनके शो सीधी साम्वाल और मास्टर स्ट्रोक बहुत लोकप्रिय हैं। वह अपनी निडर एंकरिंग के लिए जानी जाती हैं। सूत्रों के अनुसार, वह सालाना लगभग 75 लाख से 1 करोड़ कमाती है।

5. मेनका दोशी

Meneka-दोषी

मेनका दोशी - बिजनेस न्यूज़ रिपोर्टर, CNBC TV18 एडिटर, का सालाना वेतन 1.5 करोड़ रुपये है

आपका पसंदीदा कौन है, हमें कमेंट करके बताएं

source

No comments:

Post a Comment