30 दिसंबर 2020 राशिफल: इन राशि 4 वालों जातकों को आज हो सकती है मुश्किलें, अन्य जानें अपना भाग्यफल - Newztezz

Breaking

Wednesday, December 30, 2020

30 दिसंबर 2020 राशिफल: इन राशि 4 वालों जातकों को आज हो सकती है मुश्किलें, अन्य जानें अपना भाग्यफल

Wednesday-rashifal-1233

 मेष

आपको आज महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे, जिसके चलते आपको तनाव और बेचैनी का सामना करना पड़ सकता है। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। ख़ुद को घरेलू कामकाज में लगाए रखें। साथ ही कुछ वक़्त अपने शौक़ के लिए भी ज़रूर निकालें, ताकि आपकी रफ़्तार बरक़रार रहे और शरीर व मन चुस्त रहे। अपने प्रिय के साथ आज अच्छी तरह बर्ताव करें। काम में धीमी प्रगति हल्का-सा मानसिक तनाव दे सकती है। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। आज आपका जीवनसाथी आपकी सेहत के प्रति असंवेदनशील हो सकता है।

वृषभ

आज आपको अपने लक्ष्य पर गंभीरता से ध्यान देना होगा। पैसों के मामले में पार्टनरशिप की नई व्यवस्था हो सकती है। महत्वपूर्ण लोगों से कॉन्टैक्ट हो सकता है। अपनी सेहत का ध्यान रखें। रोजमर्रा के काम बढ़ सकते हैं, लेकिन उनका फायदा आपको आने वाले दिनों में मिलेगा।

मिथुन

दिन के कामों को सेहत बाधित कर सकती है। अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा। अगर आप खुले दिल से अपनी बात रखें, तो आपकी मोहब्बत आज आपके सामने प्यार के फ़रिश्ते के रूप में आएगी। दफ़्तर में स्नेह का माहौल बना रहेगा। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी। जीवनसाथी की मासूमियत आपके दिन को ख़ास बना सकती है।

कर्क

व्यापारियों के लिए समय ठीक नहीं है, किसी को उधार पैसा देने से बचें। कोई पुराना उधार आपको टेंशन दे सकता है। नौकरीपेशा लोग संभलकर रहें। ऑफिस में परेशानी हो सकती है। किसी बात का टेंशन हो सकता है। किसी से विवाद भी हो सकता है। मानसिक तनाव बढ़ेगा। पार्टनर की किसी बात पर मूड खराब हो सकता है। मौसमी बीमारियों से बचें। खाने-पीने का खास ध्यान रखें।

सिंह

यात्रा आपको थकान और तनाव देगी लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। आपको अपने रोज़मर्रा के कामों से छुट्टी लेकर आज दोस्तों के साथ घूमने का कार्यक्रम बनाना चाहिए। साझीदारी और व्यापार में हिस्सेदारी वग़ैरह से दूर रहें। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं।

कन्या

मेहनत से सफलता मिल सकती है। आज आप थोड़े संतोषी होने की भी कोशिश करें। जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। काम पर पूरा ध्यान दें। कार्यक्षेत्र में आने वाली कोई रुकावट या परेशानी आप पूरे उत्साह से सुलझा सकते हैं। साथ काम करने वालों से मदद मिल सकती है। यात्रा का कार्यक्रम बनने की संभावना है। सामाजिक स्थिति अच्छी रहेगी। आपका कामकाज भी बढ़ सकता है।

तुला

सड़क पार करते वक़्त सावधान रहें, ख़ास तौर पर लाल बत्ती पार करते समय। किसी और की लापरावाही का ख़ामियाज़ा आपको भुगताना पड़ सकता है। घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। छोटे भाई-बहन आपसे राय मांग सकते हैं। आपका प्यार न सिर्फ़ परवान चढ़ेगा, बल्कि नई ऊँचाइयों को भी छूएगा। दिन की शुरुआत प्रिय की मुस्कान से होगी और रात उसके सपनों में ढलेगी। सहकर्मियों के साथ काम करते वक़्त युक्ति और चतुरता की ज़रूरत होगी। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है।

वृश्चिक

कुछ लोगों से संबंध अच्छे होने के योग हैं। आप दूसरों की जरूरतों को लेकर संवेदनशील हो सकते हैं। कोई नया काम हाथ में लेने के पहले पुराना काम निपटाने की कोशिश करें। उतना ही काम हाथ में लें, जितना आपके लिए संभव हो। आज किए गए कुछ नए कामकाज से आपको आने वाले दिनों में फायदा हो सकता है। धैर्य और संयम रखें। परिवार की समस्या पहले से कुछ कम भी हो सकती है।

धनु

काम का दबाव बढ़ने के साथ ही आप मानसिक उथल-पुथल और दिक़्क़त महसूस करेंगे। सिर्फ़ अक़्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएं। किसी दूर के रिश्तेदार के यहां से मिली आकस्मिक अच्छी ख़बर आपके पूरे परिवार के लिए ख़ुशी के लम्हे लाएगी। आपके जीवन-साथी के पारिवारिक सदस्यों की वजह से आपका दिन थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है। महत्वपूर्ण व्यापारिक सौदे करते समय दूसरों के दबाव में न आएं। आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं।

मकर

मन लगा कर मेहनत करेंगे। आज आप अपनी मेहनत और कॉन्टैक्ट के दम पर समाज और परिवार दोनों के काम पूरे कर सकते हैं। खासतौर पर पैसों के मामलों को लेकर कन्फ्यूजन की स्थिति खत्म होने की संभावना है। भरोसे का कोई व्यक्ति आपकी मदद कर सकता है। अपने स्वभाव और व्यवहार पर कंट्रोल रखें। पार्टनरशिप में आपके लिए गए फैसले फायदेमंद हो सकते हैं।

कुंभ

माता-पिता का स्वास्थ्य चिंता का कारण बन सकता है। होशियारी से निवेश करें। दोस्तों और परिवार के साथ मज़ेदार समय बीतेगा। आज आपके प्रिय की मनोदशा ज्वार-भाटे की तरह उतार-चढ़ाव भरी होगी। आज के दिन आप कार्यक्षेत्र में कुछ बढ़िया कर सकते हैं। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। आपका जीवनसाथी आप पर शक कर सकता है, जिसके चलते आपका दिन उतना अच्छा नहीं रहेगा।

मीन

आज आप अपनी प्लानिंग में कुछ अच्छा बदलाव कर सकते हैं। पाटर्नर के साथ पुरानी अनबन खत्म हो सकती है। दोस्तों की सलाह आपके लिए फायदेमंद हो सकती है। नए दोस्त भी बनेंगे। सामाजिक कॉन्टैक्ट्स के दम पर आपका कोई काम भी पूरा हो सकता है। किसी काम को पूरा करने के लिए लोगों की मदद मिल सकती है। फैसले लेने के लिए अच्छा दिन है। जरूरी काम भी समय से निपट सकते हैं।

No comments:

Post a Comment