24 घंटे ब्रा पहनना बहुत खतरनाक हो सकता है, जानिए इसके 5 साइड इफेक्ट्स - Newztezz

Breaking

Thursday, December 17, 2020

24 घंटे ब्रा पहनना बहुत खतरनाक हो सकता है, जानिए इसके 5 साइड इफेक्ट्स


bra13

भले ही आपने बहुत अच्छी ड्रेस पहनी हो, लेकिन अगर आपकी इनर-वियर साइज़ नहीं है और आप इसमें कंफर्टेबल नहीं हैं, तो भी आपकी बेस्ट ड्रेस आलसी लगेगी। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपकी ब्रा का आकार आपके आंकड़े के समान हो।

आमतौर पर लड़कियां सोचती हैं कि छोटे कप साइज की ब्रा पहनने से स्तन लंबे समय तक टाइट रहते हैं। इसके अलावा वे सोचते हैं कि अच्छे फिगर के लिए पूरे दिन ब्रा पहनना जरूरी है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि ये दोनों चीजें पूरी तरह से गलत हैं। आप नहीं जानते होंगे, लेकिन 24 घंटे ब्रा पहनना खतरनाक हो सकता है। क्या आपने कभी सोचा है कि यह आपके स्वास्थ्य को कैसे प्रभावित करता है?


24 घंटे ब्रा पहनने से त्वचा सांस लेने में असमर्थ हो जाती है और कई स्वास्थ्य समस्याओं का कारण भी बनती है। जब आप ऑफिस में या बाहर आते हैं तो अपनी ब्रा उतारने की कोशिश करें। आप खुद को राहत महसूस करेंगे। पूरे दिन ब्रा पहनने से भी त्वचा में निखार आता है।


ये 24 घंटे ब्रा पहनने के साइड-इफेक्ट्स हैं

स्तन कलम

जो महिलाएं दिन में ब्रा पहनती हैं उन्हें अक्सर स्तन दर्द की शिकायत होती है। खासकर उन महिलाओं को जो सही आकार की ब्रा नहीं पहनती हैं।

रक्त संचार प्रभावित होता है

24 घंटे ब्रा पहनने से रक्त संचार भी प्रभावित होता है। ब्रा के बहुत ज्यादा टाइट होने से अक्सर ब्रेस्ट टिश्यू को नुकसान होने का खतरा रहता है।

पीठ दर्द

यदि आपको बार-बार कमर दर्द होता है, तो आपकी ब्रा इसका कारण हो सकती है। अगर आप 24 घंटे ब्रा पहनती हैं, तो आपको कमर दर्द की शिकायत हो सकती है। खासकर वे महिलाएं जो छोटे आकार और तंग ब्रा पहनती हैं।

त्वचा की जलन

24 घंटे ब्रा पहनने से आपको त्वचा में जलन हो सकती है। कभी-कभी खुजली, कभी-कभी सूजन, कभी-कभी असुविधा इसके लक्षण होते हैं।

हाइपरपिग्मेंटेशन

जो महिलाएं 24 घंटे ब्रा पहनती हैं, उन्हें हाइपरपिग्मेंटेशन की समस्या होने का खतरा होता है।

फंगल का प्रकोप

ब्रा पहनने से हर समय नमी बनी रहती है। फफूंद के प्रकोप का खतरा है।

No comments:

Post a Comment