1 जनवरी से इन स्मार्टफोन्स में नहीं चलेगा व्हाट्सएप, चेक करें कि कहीं ये आपका तो नहीं! - Newztezz

Breaking

Thursday, December 17, 2020

1 जनवरी से इन स्मार्टफोन्स में नहीं चलेगा व्हाट्सएप, चेक करें कि कहीं ये आपका तो नहीं!

WhatsApp% 2Bnot% 2Bwork1

लोकप्रिय  इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप  व्हाट्सएप का समर्थन  अगले साल यानी 1 जनवरी 2021 से कुछ स्मार्टफ़ोन के लिए बंद कर दिया जाएगा।  जिन  स्मार्टफ़ोन में व्हाट्सएप का समर्थन नहीं किया गया है उनमें एंड्रॉइड और आईफ़ोन शामिल हैं। यानी पुराने वर्जन सॉफ्टवेयर में व्हाट्सएप काम नहीं करेगा।

रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप iOS 9 और Android 4.0.3 ऑपरेटिंग सिस्टम से पुराने संस्करणों पर चलने वाले स्मार्टफोन पर काम नहीं करेगा।


व्हाट्सएप सपोर्ट को आईफोन 4 या पुराने से भी हटाया जा सकता है। हालाँकि, इसे अपडेट किया जा सकता है अगर iPhone का अगला संस्करण यानी iPhone 4s, iPhone 5s, iPhone 5C, iPhone 6, iPhone 6s पुराना सॉफ़्टवेयर है।


अपडेट करने के बाद इस आईफोन मॉडल में व्हाट्सएप चलाया जा सकता है। एंड्रॉइड स्मार्टफोन की बात करें तो, एंड्रॉइड 4.0.3 से अधिक पुराने संस्करणों पर चलने वाले स्मार्टफ़ोन पर व्हाट्सएप का समर्थन नहीं किया जाएगा।


बता दें कि व्हाट्सएप समय-समय पर ऐसा करता है। अब लगातार नए अपडेट और सुरक्षा पैच पेश किए जाते हैं। सॉफ्टवेयर के पुराने संस्करणों का समर्थन करना कंपनी के लिए संभव नहीं है।


नए सुरक्षा पैच के कारण, कंपनी अक्सर सॉफ्टवेयर के पुराने संस्करणों पर चलने वाले स्मार्टफोन का उपयोग करने के खिलाफ सलाह देती है। इसलिए अगर आपके पास पुराना iPhone या Android स्मार्टफोन है तो भी आप सेटिंग में जाकर अपडेट को चेक कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment