अब पूरे भारत में VI का 99 रुपये वाला अनलिमिटेड प्रीपेड प्लान - Newztezz

Breaking

Friday, November 13, 2020

अब पूरे भारत में VI का 99 रुपये वाला अनलिमिटेड प्रीपेड प्लान

 viदूरसंचार कंपनी V (पूर्व में वोडाफोन आइडिया) ने अपने Rs.99 अनलिमिटेड प्लान की उपलब्धता बढ़ा दी है। वी कंपनी ने अब इस कार्यक्रम को देशव्यापी पहुंच के लिए उपलब्ध कराया है। इसके साथ, 99 रुपये अब वीआई से उपलब्ध 19 रुपये की प्रीपेड योजना के बाद रिचार्ज के लिए उपलब्ध दूसरा सबसे सस्ता असीमित प्लान बन गया है।

Vi रुपये 9 योजना के लाभ:

Rs.99 V कंपनी की असीमित प्रीपेड योजनाओं में से एक है। यह सभी नेटवर्क पर असीमित कॉलिंग लाभ प्रदान करता है। साथ ही 1GB डेटा और 100 फ्री एसएमएस भी देता है।

इस योजना की वैधता अवधि 18 दिन है। वी ने पहले पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश को 99 रुपये की पेशकश की थी। वेस्ट और यूपी  केवल पूर्व जैसे सर्किलों के लिए ही उपलब्ध हैं। अब कंपनी के सभी सर्किल में Rs.99 प्लान जारी किया गया है। एक बात ध्यान रखें कि यह वीआई मूवीज और टीवी जैसे एप्लिकेशन तक पहुंच प्रदान नहीं करता है।

वोडाफोन आइडिया बनाम जियो बनाम एयरटेल के सस्ते प्लान:

क्या V के Rs 99 प्लान का मुकाबला Reliance Jio के 129 रुपये और Airtel के 129 रुपये के प्लान से होगा? आइए इसके बारे में थोड़ा विश्लेषण करते हैं।

जियो, वी के प्रतिद्वंद्वी की बात करें तो इसका सबसे सस्ता प्लान Rs। यह 28 दिनों की वैधता प्रदान करता है। इस प्लान में कुल 2GB डेटा मिलता है। साथ ही जियो से जियो की अनलिमिटेड कॉलिंग और अन्य नेटवर्क पर 1000 फ्री मिनट भी मिलेंगे। इसमें 300 फ्री एसएमएस और जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

दूसरी ओर, एयरटेल अपने 19 रुपये के प्लान के बाद सीधे 129 रुपये का प्लान पेश कर रही है। इस योजना की वैधता अवधि 24 दिन है। यह सभी नेटवर्क पर असीमित कॉलिंग, 1GB कुल डेटा और 300 एसएमएस जैसे लाभ प्रदान करता है। इसमें विंग म्यूजिक, एयरटेल एक्सट्रीम और फ्री हैलट्यून्स भी दिए गए हैं।

वोडाफोन आइडिया ने हाल ही में अपने प्रीपेड उपयोगकर्ताओं के लिए वीकेंड डेटा रोलओवर लाभ पेश किया। वी ने यह भी घोषणा की है कि नया प्रचार प्रस्ताव 19 अक्टूबर 2020 से 17 जनवरी 2021 तक मान्य होगा।

द वीकेंड डेटा रोलओवर लाभ केवल Rs.249 या अधिक के असीमित प्रीपेड योजनाओं पर लागू करने के लिए भी कहा जाता है।

यह लाभ उपयोगकर्ताओं को सप्ताहांत तक सोमवार और शुक्रवार के बीच सभी अप्रयुक्त डेटा को स्थानांतरित करने की अनुमति देगा।

संग्रहीत डेटा का उपयोग करके, उपयोगकर्ता एचडी स्ट्रीमिंग का आनंद ले सकते हैं या सप्ताहांत पर बड़ी संख्या में डाउनलोड कर सकते हैं। क्योंकि वे आमतौर पर केवल सप्ताहांत में कार्यालय के काम से दूर रहते हैं।

हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सप्ताहांत में एकत्र किए गए डेटा सप्ताहांत के अंत में समाप्त हो जाएंगे।

यह 'वीकेंड डेटा रोलओवर' लाभ उपयोगकर्ताओं को बिना किसी अतिरिक्त कीमत पर उपलब्ध है और जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है कि आपको Rs.249 और उससे अधिक की किसी भी योजना के साथ रिचार्ज करना चाहिए।

उदाहरण के लिए, यदि कोई उपयोगकर्ता किसी विशिष्ट V- योजना का उपयोग करता है, जिसके माध्यम से उसे प्रति दिन 2GB डेटा मिलता है, तो उसने सोमवार को उपलब्ध 2GB में से केवल 1GB का उपयोग किया और अगले कुछ दिनों में, यदि वह केवल उसी डेटा का उपयोग करता है सप्ताहांत में, उसका दैनिक आवंटन डाउनलोड किया जाएगा और स्ट्रीम करने के लिए अतिरिक्त 5GB डेटा होगा।

दिलचस्प रूप से वी कंपनी इस लाभ के तहत सप्ताहांत में जमा होने वाली डेटा की मात्रा पर कोई सीमा नहीं रखती है। इसलिए, भले ही उपयोगकर्ता सप्ताह भर में अपने डेटा का उपयोग नहीं करता है, वह सप्ताहांत में बाकी डेटा से पूरी तरह से लाभान्वित होगा।

उपयोगकर्ता इस 'वीकेंड डेटा रोलओवर' लाभ के तहत संचित डेटा की मात्रा की जांच करने के लिए वीआई मोबाइल ऐप में सक्रिय पैक और सेवा अनुभाग पर जा सकते हैं। या आप इसे सक्षम करने के लिए SSD कोड * 199 # का उपयोग कर सकते हैं।

वीआई से डबल डेटा प्रीपेड योजनाओं के तहत उपयोगकर्ताओं को भी इस 'वीकेंड डेटा रोलओवर' से लाभ होगा। यहां यह भी ध्यान देने योग्य है कि यदि पात्र योजना के साथ नए रिचार्ज के बीच कोई अंतर है और पुरानी योजना की समाप्ति है, तो संचित डेटा को जब्त कर लिया जाएगा।

'वीकेंड डेटा रोलओवर' में Rs.249, Rs.297, Rs.299, Rs.398, Rs.399, Rs.599, Rs.299, Rs.449, Rs.699, Rs की कई प्रवेश स्तर की प्रीपेड योजनाओं का लाभ मिलता है। 595 V को टॉप प्रीपेड पैक में लिस्ट किया गया है जिसमें 819 रुपये, 1197 रुपये, 2399 रुपये और 2595 रुपये शामिल हैं।

No comments:

Post a Comment