सेफ्टी रेटिंग में मारुति की मेड इन इंडिया कार को मिला 'जीरो' स्टार - Newztezz

Breaking

Friday, November 13, 2020

सेफ्टी रेटिंग में मारुति की मेड इन इंडिया कार को मिला 'जीरो' स्टार

मारुति% 2Bcar

नई दिल्ली:  मारुति को वैश्विक NCAP परीक्षण में सुरक्षा रेटिंग के लिए एक शून्य नंबर दिया गया है।जर्मनी में क्रैश लैब में मारुति एस-प्रेसो के प्रवेश स्तर के संस्करण का परीक्षण किया गया था। लैब में इस्तेमाल होने वाले वेरिएंट भारत में बनाए गए थे। उन्हें एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन स्कोर में 0 स्टार दिया गया था।

बाल अधिकार सुरक्षा के लिए 2 सितारे
इस कार को चाइल्ड ऑक्यूपेंट टेस्टिंग के लिए 2 स्टार दिए गए थे। यह भारत की मिनी SUV में बनी कंपनी है। जिसमें कई मानक सुरक्षा सुविधाएँ प्रदान की जाती हैं। मारुति की इस छोटी एसयूवी में BS0 संगत 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन है। इंजन 5500rpm पर 67bhp की पावर और 3500rpm पर 90Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल और AMT गियरबॉक्स विकल्प हैं।

4-वेरिएंट में उपलब्ध है, एस-प्रेसो
मारुति की कार 4 वेरिएंट में उपलब्ध है। इसमें एसटीडी, एलएक्सआई, वीएक्सआई और वीएक्सआई + वेरिएंट उपलब्ध हैं। कार की शुरुआती कीमत 4.32 लाख रुपये है जबकि कार के टॉप मॉडल को 5.13 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है।

Hyundai Grand i10 Nios को 2 स्टार रेटिंग मिली Hyundai Grand i10 Nios को 2 स्टार मिले
वैश्विक एनसीपी दुर्घटना परीक्षण कार को वयस्क और बाल संरक्षण दोनों मामलों में 2 स्टार दिए गए थे। हुंडई की ग्रैंड i10 नियोस कंपनी की सबसे लोकप्रिय कारों में से एक है।

No comments:

Post a Comment