लॉन्च हुई नई MPV Suzuki Solio Bandit, जानें फीचर्स और कीमत - Newztezz

Breaking

Sunday, November 29, 2020

लॉन्च हुई नई MPV Suzuki Solio Bandit, जानें फीचर्स और कीमत

एमपीवी

नई दिल्ली:  जापानी कंपनी सुजुकी गया है  शुरू की  इसकी संकर बहुउद्देश्यीय वाहन (एमपीवी)  सुजुकी Solio  बेंडिट। इस एमपीवी कार का डिजाइन एक बॉक्स की तरह है। जिससे यह बहुत अलग दिखता है। कार को जापान में 2,006,400 येन, या 14.2 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 2,131,800 येन यानी 15.09 लाख रुपये है।

यह कार डिजाइन और स्टाइल के मामले में आकर्षक है। ताकि कार पर आपका टकटकी लग जाए।बड़ी क्रोम बॉर्डर और डीआरएल के साथ फ्रंट ग्रिल और स्लिक एलईडी हेडलैंप भी बहुत आकर्षक लगते हैं। राउंड फॉग लैंप्स के साथ, ट्रेंडी अलॉय व्हील भी इस MPV को आकर्षक बना रहे हैं।


दोहरी टोन रंग में,
Suzuki ने Suzuki Solio Bandit को मोनोटोन और ड्यूल टोन कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है। इस कार का इंटीरियर भी ड्यूल टोन है। कंपनी ने इस कार के फ्रंट पैसेंजर सीट और रियर पैसेंजर सीट में आराम का विशेष ध्यान रखा है। जब इस कार की विशेषताओं की बात आती है, तो यह कार पूरी तरह से स्वचालित एसी है और इसे 9 इंच के इंफोटेनमेंट सिस्टम से सुसज्जित किया गया है। Suzuki Solio Bandit में कीलेस एंट्री, पावर स्टीयरिंग, स्लाइडिंग डोर, ड्राइवर-पैसेंजर सीट हीटर और 6 स्पीकर हैं। जिसमें आगे की तरफ की दोनों सीटें एडजस्टेबल हैं।

इंजन की क्षमता और माइलेज
इंजन क्षमता के संदर्भ में, सुजुकी सोलियो बैंडिट 1.2-लीटर गैसोलीन इंजन द्वारा संचालित है। जो 6,000 आरपीएम पर 91 पीएस की अधिकतम शक्ति और 6,000 आरपीएम पर 118 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। तो इसकी डीसी सिंक्रोनस मोटर 3.2 पीएस की शक्ति और 50NM का टार्क उत्पन्न करती है।सुजुकी ने इस कार में 3 राइटिंग मोड दिए हैं। जो अर्बन, सबअर्बन और हाईवे हैं। जिसके लिए दोनों वेरिएंट का माइलेज 15.3 kmpl से 21.1 किलोमीटर प्रति घंटा है।

सुरक्षा विशेषताएं
जब  सुजुकी सोलियो बैंडिट की सुरक्षा सुविधाओं की बात आती है  , तो इसमें दोहरे एयरबैग के साथ-साथ एसआरएस एयरबैग भी हैं। जिसमें LAN डिविएशन वार्निंग सिस्टम, अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर्स, हेड अप डिस्प्ले, ESP, EBS के साथ ABS, फ्रंट डिस्क ब्रेक, हिल होल्ड कंट्रोल, 360 डिग्री व्यू कैमरा, सिक्योरिटी अलार्म सिस्टम, इंजन मोबिलाइज़र और एनक्रिप्शन शामिल हैं। ।

No comments:

Post a Comment