Google Pay भारत में लेनदेन के लिए कोई चार्ज नही करेगा, जानिए कंपनी ने क्या कहा - Newztezz

Breaking

Thursday, November 26, 2020

Google Pay भारत में लेनदेन के लिए कोई चार्ज नही करेगा, जानिए कंपनी ने क्या कहा

googlepay9

भारत में Google पे उपयोगकर्ताओं के लिए कोई शुल्क नहीं होगा। Google इंडिया ने बुधवार को स्पष्ट किया कि तत्काल धन हस्तांतरण पर शुल्क लगाने की घोषणा केवल अमेरिकी बाजार के लिए है और भारत में उनके अनुप्रयोगों को प्रभावित नहीं करेगी।

Google की घोषणा के बाद, अब यह स्पष्ट है कि Google पे भारत में लेनदेन के लिए शुल्क नहीं लेगा। भारत में 'Google पे' पर शुल्क के बारे में चल रही खबरों को खारिज करते हुए, Google ने कहा कि शुल्क केवल यूएस के लिए है, यह भारत में 'Google पे' या Google पे व्यवसाय एप्लिकेशन पर लागू नहीं होगा।


आपको बता दें कि कुछ रिपोर्टें थीं कि जनवरी 2021 से, Google अपने डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म Google से पीयर-टू-पीयर भुगतान सेवा को बंद कर देगा। कंपनी इस सेवा के बदले तत्काल मनी ट्रांसफर भुगतान प्रणाली जोड़ेगी, लेकिन उपयोगकर्ताओं को इसके लिए शुल्क देना होगा।


Google का कहना है कि  डेबिट कार्ड से पैसे ट्रांसफर करने के लिए US में 1.5% या $ 0.31 (जो भी अधिक हो) का शुल्क है। अब गूगल भी तत्काल मनी ट्रांसफर के लिए चार्ज करने की तैयारी कर रहा है।

भुगतान प्रणाली को बदलने के लिए Google द्वारा कई नई सुविधाएँ शुरू की गईं। इन सभी सुविधाओं को अमेरिकी एंड्रॉइड और आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट किया गया है। कंपनी ने Google पे का लोगो भी बदल दिया है।

No comments:

Post a Comment