अगर आप बाली की यात्रा करने की प्लान बना रहे हैं, तो इस नए सख्त नियम को जरूर जान लें - Newztezz

Breaking

Tuesday, November 17, 2020

अगर आप बाली की यात्रा करने की प्लान बना रहे हैं, तो इस नए सख्त नियम को जरूर जान लें

बाली

भारत के पूर्वी भाग में स्थित, इंडोनेशिया को द्वीपों की भूमि कहा जाता है। देश का एक द्वीप बाली भी सुंदरता से भरा है। बाली एशिया के सबसे खूबसूरत द्वीपों में से एक है और हर साल दुनिया भर से लाखों पर्यटक इस पर्यटन स्थल पर आते हैं। खूबसूरत समुद्र तटों और प्राकृतिक सुंदरता से भरे इस द्वीप पर पर्यटकों के लिए कुछ समय के लिए नियम कड़े कर दिए गए हैं। अगर वह कुछ समय पहले बिना शादी के सेक्स करते हुए पकड़ा गया था, तो उसे जेल भी हुई थी। अब, शराब पर शासन भी कड़ा कर दिया गया है।

पर्यटकों के लिए कठोर नियम
यदि आप भारत से बाली आते हैं, तो आप आसानी से 50,000 रुपये के बजट के साथ लौट सकते हैं। ज्यादातर लोग यहां आना पसंद करते हैं क्योंकि बाली जैसी जगह भी एक बजट पर है। सुंदर समुद्र तटों, पहाड़ों और धधकते ज्वालामुखियों और उत्कृष्ट समुद्री भोजन का आनंद लिया जा सकता है।हालांकि, अब यहां की संसद के साथ, पर्यटकों को आनंद लेने की तुलना में कई बार थोड़ा अधिक सावधान रहना पड़ सकता है। अन्यथा, यदि वे गलती करते हैं, तो वे जेल में समाप्त हो सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि इंडोनेशिया एक मुस्लिम देश है, लेकिन यहां बौद्ध, ईसाई और हिंदू भी अच्छी संख्या में हैं। हाल के दिनों में यहां शरिया कानून लागू करने के लिए भी आंदोलन हुआ है। ताकि मुश्किलें भी पैदा हों।

सुंदर समुद्र के साथ मजेदार साहसिक खेल
नीले समुद्र और सुनहरे समुद्र तटों से घिरा, बाली वास्तव में एक स्वर्ग है। सुंदर समुद्र तटों के अलावा, मंदिर, गुफाएं, झरने, संग्रहालय और बाजार भी हैं। अगर आपको इतिहास और संस्कृति पसंद है तो आप बाली की परंपराओं को करीब से जान सकते हैं। समुद्र तट की सुंदरता के साथ-साथ आप साहसिक पानी के खेल का भी आनंद ले सकते हैं। यहां आकर आपको भी पूर्ण शांति का अनुभव होगा।

यदि आप बाली जाते हैं, तो यह ध्यान में रखें - बाली
यहाँ कूटा, सेमिन्यक बीच और जिम्बरान बीच जैसे प्रसिद्ध स्थान हैं। बाली की यात्रा का सबसे अच्छा समय शुष्क वातावरण में है। जो कि जून से सितंबर के बीच का होता है।
विदेशी पर्यटक सुविधाओं के विवेक का चयन करते समय ध्यान रखें कि यह समान है और इसका अधिकार है
अश्लीलता से बचने के लिए जेरे स्थानों पर, शेष जुर्माना सहन करना होगा
इंडोन्सिया जानकारी को स्थानांतरित करने से पहले आपके नियम, की कठिनाई के लिए छोड़ दिए जा सकते हैं
शॉर्ट्स इत्यादि पहनकर मंडीब्रम तक पहुँचना, मूर्तियों को छूना और कूड़े-करकट से जुर्माना लग सकता है -
इंडोनेशिया की मुद्रा रुपया है, लेकिन भारतीय मुद्रा इंडोनेशियाई मुद्रा से अधिक है।
-दिल्ली से बाली की दूरी लगभग 6,800 किलोमीटर है लेकिन दिल्ली से बाली के लिए कोई सीधी उड़ान नहीं है, आप सिंगापुर के रास्ते बाली जाने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment