ट्रम्प का दिल है की मानता नहीं: एक बार फिर कहा- 'मैं चुनाव जीत गया' - Newztezz

Breaking

Tuesday, November 17, 2020

ट्रम्प का दिल है की मानता नहीं: एक बार फिर कहा- 'मैं चुनाव जीत गया'

ट्रम्प% 2Bka% 2Bdil

वॉशिंगटन:  अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के बाद भी डोनाल्ड ट्रम्प अपनी हार स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं। उन्होंने रविवार को पहली बार ट्वीट करके बिडेन की जीत को स्वीकार किया, लेकिन सोमवार को उन्होंने दोहराया कि उन्होंने 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव जीता था।

हालांकि, ट्वीट को एक सोशल नेटवर्किंग साइट ने यह कहते हुए हरी झंडी दिखाई कि "आधिकारिक सूत्रों ने इस चुनाव पर अलग-अलग टिप्पणी की है।" रिपब्लिकन पार्टी के ट्रम्प ने ट्विटर पर चुनावी धोखाधड़ी के झूठे दावों को दोहराते हुए लिखा, 'उन्होंने चुनाव जीता क्योंकि चुनाव में धांधली हुई थी।

77 वर्षीय पूर्व उपाध्यक्ष को पिछले सप्ताह मुख्यधारा के मीडिया द्वारा 538 इलेक्टोरल कॉलेज के वोटों में से 270 से अधिक वोटों से जीतने के बाद चुनाव का विजेता घोषित किया गया था। बिडेन को कुल 306 इलेक्टोरल कॉलेज वोट मिले। इसके बावजूद, ट्रम्प ने चुनाव में हार मानने से इनकार करते हुए कहा कि उन्होंने चुनाव जीता था।

रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रम्प के पास 232 चुनावी वोट हैं और उन्होंने पेंसिल्वेनिया, नेवादा, मिशिगन, जॉर्जिया और एरिज़ोना सहित कई राज्यों में चुनाव परिणामों को चुनौती दी है। उन्होंने विस्कॉन्सिन में एक समारोह के लिए भी बुलाया है। उन्होंने मुख्य प्रांतों में दावे किए हैं लेकिन उनके धोखाधड़ी के दावों का समर्थन करने के लिए कोई सबूत नहीं दिया है।

इस बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ'ब्रायन ने राष्ट्रपति चुनाव जो बिडेन को "सत्ता का बहुत ही पेशेवर हस्तांतरण" का वादा किया है। एक साक्षात्कार में, ओ'ब्रायन ने स्वीकार किया कि अदालत में ट्रम्प के सामने कई चुनौतियाँ हैं। "अगर बिडेन-हैरिस विजेता है, तो सत्ता का एक बहुत ही पेशेवर स्थानांतरण होगा," ओ ब्रायन ने कहा।

No comments:

Post a Comment