केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा- नीतीश कुमार कुशल बल्लेबाज वो 'मैन ऑफ द मैच' हैं - Newztezz

Breaking

Wednesday, November 11, 2020

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा- नीतीश कुमार कुशल बल्लेबाज वो 'मैन ऑफ द मैच' हैं

अश्विनी चौबे-

पटना:  बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार की जीत पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि नीतीश कुमार को मैन ऑफ द मैच चुना गया। केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा है, नीतीश कुमार के पास बहुत अच्छा अनुभव है। पार्टी ने तय किया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, चाहे जो भी हों, बने रहेंगे।

नीतीश कुमार 'मैन ऑफ द मैच' हैं। आईपीएल जैसे मैच में, नीतीश एक बहुत अच्छे और कुशल बल्लेबाज के रूप में दिखाई दिए। वह किसी भी पिच पर बल्लेबाज की भूमिका निभा सकते हैं। बिहार में मतगणना मंगलवार सुबह आठ बजे से शुरू हुई, जो देर रात तक चली।

सुबह तक रुझानों से लग रहा था कि तेजस्वी यादव को इस बार बिहार में सरकार बनाने का मौका मिलेगा, लेकिन दोपहर तक बाजी पलट गई। देर रात, राजग ने बहुमत के निशान को पार कर लिया, जिसके बाद यह तय हो गया कि बिहार के लोगों ने राजग को राज्य की गद्दी संभालने का एक और मौका दिया है।

नीतीश कुमार एक बार फिर बिहार की सत्ता में आए। इस जीत के बाद, नीतीश कुमार को चारों ओर से बधाई संदेश मिल रहे हैं। आपको बता दें कि ग्रैंड अलायंस में शामिल राजद ने 75 सीटें जीती हैं। वह इस चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बन गई।

ग्रैंड अलायंस में शामिल कांग्रेस ने 19 सीटें जीती हैं। इस बार चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी, जिसने एनडीएस से चुनाव लड़ा और उसी सीट से जीत हासिल की। वहीं, एनडीए के बीजेपी ने इस चुनाव में जेडीयू से ज्यादा सीटें जीती हैं।

बीजेपी ने 74 सीटें जीतीं जबकि जेडीयू ने 43 सीटें जीतीं। वहीं, एनडीएम में बाकी पार्टियों, विकास इन्सान पार्टी (वीआईपी) ने 4 सीटें जीतीं और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (एचएएम) ने भी 4 सीटें जीतीं।

No comments:

Post a Comment