व्लादिमीर पुतिन की जिमनास्ट प्रेमिका एक साल में इतने करोड़ कमाती है! टैक्स का रिकॉर्ड हुआ लीक - Newztezz

Breaking

Thursday, November 26, 2020

व्लादिमीर पुतिन की जिमनास्ट प्रेमिका एक साल में इतने करोड़ कमाती है! टैक्स का रिकॉर्ड हुआ लीक

व्लादिमीर% 2Bputin

 व्लादिमीर पुतिन की कथित प्रेमिका हर साल 75 लाख पाउंड (लगभग 75 करोड़ रुपये) कमा रही है।वह एक क्रेमलिन मीडिया कंपनी के मालिक हैं। पुतिन के बारे में जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है, लेकिन हाल ही में लीक हुए टैक्स रिकॉर्ड से यह पता चला है। अली के कबायवा को पुतिन के करीबी अरबपति यूरी कोवलचुक द्वारा वेतन दिया जाता है। पेशे से जिमनास्ट अली 2001 में पुतिन से मिले थे।वह उस समय 18 वर्ष के थे और उन्होंने क्रेमलिन में अब तक किसी भी तरह की भागीदारी से इनकार किया है। पिछले महीने एक दोस्त ने दावा किया कि जुड़वा बच्चों को जन्म देने के बाद अलीना ने सभी दोस्तों से संपर्क खो दिया था।

अली, जिसने  पहली बार  2004 में ओलंपिक स्वर्ण पदक जीता था, बाद में गायब हो गया। हालांकि, द इनसाइडर के अनुसार, वह आज बहुत पैसा कमा रही है। भ्रष्टाचार विरोधी प्रकाशन के अनुसार, राष्ट्रीय मीडिया समूह निदेशकों की वार्षिक रिपोर्ट प्रकाशित नहीं करता है। कंपनी ने कभी भी इस मामले पर मीडिया के सवालों का जवाब नहीं दिया और टिप्पणी के लिए नहीं पहुंचा जा सका।


कई कंपनियों में शेयर
संघीय कर सेवा डेटाबेस के अनुसार, 78.54 करोड़ रूबल की आधिकारिक आय है। नेशनल मीडिया ग्रुप के कई आउटलेट्स में ऐसे शेयर हैं जो सरकारी सब्सिडी प्राप्त करते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि उनका वेतन पूर्व जर्मन चांसलर गेरार्ड श्रोएडर के इर्द-गिर्द घूमता है, जिनकी कीमत रूसी ऊर्जा कंपनी रोसनेफ्ट के चेयरमैन के रूप में 4. 4.5 करोड़ है।

रिपोर्ट में सवाल किया गया है कि क्या जिमनास्ट जिन्होंने अंततः गेंद और घेरा के साथ काम किया, रूस की सबसे बड़ी मीडिया होल्डिंग के प्रमुख बन गए? पूर्व राष्ट्रपति के साथी की कंपनी अलीना को इतना भुगतान कैसे कर रही है? अली और पुतिन के बीच क्या संबंध है? जिम्नास्ट के करीबी लोगों को हमेशा सफल लोगों से कुछ मिलता है। देश की औसत वार्षिक आय 5,867 है।

निजी जीवन में हस्तक्षेप करने की अनुमति नहीं है
क्रेमलिन ने पुतिन और अली के बीच संबंध की निंदा की है। 2014 में पुतिन ने अपनी पत्नी ल्यूडमिला को तलाक दे दिया, लेकिन मीडिया में उनके निजी जीवन का जिक्र कम ही होता है। उनके दोस्तों या परिवार के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं। पुतिन का कहना है कि उनका जीवन निजी है और वह किसी को भी हस्तक्षेप करने की अनुमति नहीं देते हैं। इसका सम्मान किया जाना चाहिए।

No comments:

Post a Comment