साप्ताहिक राशिफल: मेष, मिथुन और सिंह राशि के जातकों को प्राप्त होगा अप्रत्याशित लाभ, जानें अपना भाग्यफल - Newztezz

Breaking

Monday, November 30, 2020

साप्ताहिक राशिफल: मेष, मिथुन और सिंह राशि के जातकों को प्राप्त होगा अप्रत्याशित लाभ, जानें अपना भाग्यफल


मेष राशि
जातक के लिए यह सप्ताह अत्यंत शुभ और उन्नति प्रदान करने वाला साबित होगा। ऐसे में आप अपनी क्षमताओं का पूरा उपयोग करें। यदि किसी के पास लंबे समय से आपका धन अटका पड़ा था उसकी अप्रत्याशित रूप से वापसी के योग बनेंगे। भूमि-भवन के क्रय-विक्रय से लाभ होगा। किसी मित्र की मदद से अटके कार्य पूरे होंगे। सप्ताह की शुरुआत परिजनों के साथ हंसी-खुशी समय बिताते हुए होगी। मांगलिक कार्यों में शामिल होने का मौका मिलेगा। किसी प्रिय से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। दांपत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी। सप्ताह के मध्य में किसी दूसरे व्यक्ति के बहकावे में आने से बचें, अन्यथा परिजनों या मित्रों से संबंध बिगड़ सकते हैं। अपनी सेहत का पूरा ख्याल रखें। मौसमी और पुरानी बीमारी दोनों के चपेट में आ सकते हैं। यह समय छात्रों के लिए भी चुनौती भरा साबित होगी। कठिन परिश्रम से ही सफलता मिलेगी।

वृष राशि
जातक को इस सप्ताह किसी से भी कोई वादा करने से पहले खूब सोच-विचार कर लें, अन्यथा पूरे नहीं कर पाने की स्थिति में अपमान झेलना पड़ सकता है। ग्रह गोचर इस सप्ताह के प्रारंभ में आनी वाली कुछ परेशानियों की तरफ संकेत कर रहे हैं। कार्यक्षेत्र में कामकाज का भारी दबाव रहेगा। टारेगट ओरिएंटेड जॉब वालों को मेहनत के अनुसार फल नहीं मिलने पर मन खिन्न रहेगा। व्यापार या किसी भी बड़ी योजना में निवेश करने से पहले खूब सोच-विचार लें। घरेलू संबंधों में समस्याओं को सुलझाते समय विवेक का पूरा इस्तेमाल करें। अत्यधिक भावुकता से बचें। सप्ताह के अंत में किसी बात को लेकर परिजनों से मतभेद हो सकता है। इस दौरान अपनी वाणी पर पूरा संयम रखें। यदि आप जमीन या मकान के क्रय-विक्रय का विचार बना रहे हैं तो थोड़ा ठहर जाना बेहतर रहेगा। कठिन पलों में जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। प्रेम सबंधों में मीठी नोक-झोंक हो सकती है, लेकिन किसी भी सूरत में अपने साथी की उपेक्षा करने से बचें, अन्यथा बात ज्यादा बिगड़ सकती है।

मिथुन राशि
नवंबर माह का आखिरी सप्ताह आपकी जिंदगी में नये अवसर लेकर आ रहा है। यदि आप लंबे समय से रोजगार की तलाश में थे आपका इंतजार खत्म होगा। नौकरीपेशा लोगों का मनचाहे स्थान पर तबादला या प्रमोशन होगा। शासन-सत्ता से जुड़े लोगों और कमीशन का काम करने वाले लोगों को अप्रत्याशित लाभ होगा। सप्ताह के मध्य में कारोबार के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा सुखद एवं लाभदायक साबित होगी। सप्ताह के अंत में कामकाजी महिलाओं को योजनाबद्ध तरीके से काम करने की आवश्यकता रहेगी। माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा, लेकिन मां की सेहत का विशेष ख्याल रखना होगा। घरेलू महिलाओं का अधिकांश समय धार्मिक कार्यों में बीतेगा। प्रेम संबंधों में मधुरता आयेगी और लव पार्टनर के बेहतर समय व्यतीत होगा।

कर्क राशि
मन इस सप्ताह अपने लक्ष्य से भटक सकता है। जातक भावुकता या जल्दबाजी में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें और किसी कागज पर सोच-समझकर ही साइन करें। किसी भी सूरत में अपनी कमजोरियों को न तो किसी को बताएं और न ही शत्रुपक्ष को पता लगने दें। स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों की अनदेखी न करें, अन्यथा बड़ी परेशानी झेलनी पड़ सकती है। सप्ताह के अंत में अनावश्यक कार्यों में अत्यधिक खर्च होने से मन खिन्न रहेगा। आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह क्रय-विक्रय के लिए सकारात्मक नहीं रहेगा। सप्ताह के अंत में कार्य की व्यस्तता के चलते परिवार के साथ कम समय बिता पाएंगे। वैवाहिक जीवन मे जीवनसाथी को लेकर कुछेक सेहत संबंधी समस्या से आने से मन में तनाव बना रहेगा। छात्रों को अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए कठिन परिश्रम करना होगा।

सिंह राशि
सप्ताह की शुरुआत में किसी मित्र या सगे-संबंधी की मदद से अपेक्षा से अधिक धन लाभ होगा। लंबे अरसे से अटके काम बनेंगे। दवा, होजरी और कमीशन पर काम करने वालों को लाभ होगा। किसी बड़ी वस्तु या वाहन आदि की खरीद पर बड़ी धनराशि खर्च कर सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को मान-सम्मान के साथ बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। कुल मिलाकर करिअर और कारोबार के लिए यह सप्ताह अत्यंत ही शुभ साबित होने जा रहा है। सप्ताह के मध्य में प्रेम-प्रसंग में किसी बात को लेकर मन दुविधा में रहेगा। अपने लव पार्टनर की भावनाओं की उपेक्षा न करें अन्यथा बात ज्यादा बिगड़ सकती है। दांपत्य जीवन में किसी तीसरे के प्रवेश से परिवार में कलह पैदा हो सकती है।

कन्या राशि
इस सप्ताह जातक को सामान्य लाभ एवं उन्नतिकारक साबित होगा। आलस्य की अधिकता रहेगी और कामकाज में मन नहीं लगेगा। युवा वर्ग का अधिकांश समय मित्रों संग मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा। मनोरंजन के साधनों में अभिरुचि बढ़ेगी। लेकिन ध्यान रहे कि सितारे भले ही आपके पक्ष में हों, लेकिन आज का काम कल पर टालने पर सुनहरा अवसर आपके हाथ से निकल भी सकता है। लंबी दूरी की यात्रा करते समय सेहत और सामान की विशेष रूप से सावधानी रखें। सप्ताह के अंत में छात्रों को आशाजनक परिणाम दिखाई देंगे। संतान पक्ष की तरुफ से सुखद समाचार प्राप्त होगा। प्रेम-प्रसंग में सफलता मिलेगी। लव पार्टनर के साथ सामंजस्य बढ़ेगा।

तुला राशि
ये सप्ताह सभी तरह के सुखों और लाभ को प्रदान करने वाला होगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार के क्षेत्र में मनचाही सफलता प्राप्त होगी। लंबे समय से चली आ रही कोई बड़ी योजना पूरी होगी। इष्ट-मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। सप्ताह के मध्य में किसी प्रभावी व्यक्ति से मुलाकात होगी। जिसकी मदद से बड़े लाभ की संभावनाएं बनेंगी। सेहत की दृष्टि से भी यह उत्तम साबित होगा। यदि भूमि, भवन या वाहन खरीदने या बेचने की सोच रहे थे तो यह समय उत्तम है। सही दिशा में प्रयास करने पर अवश्य लाभ होगा। आपकी कार्ययोजना को पूरा करने में माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। प्रेम संबंध विवाह में बदल सकते हैं।

वृश्चिक राशि
यदि आप लंबे समय से किसी शुभ समाचार या कार्य के होने का इंतजार कर रहे तो थे, सप्ताह की शुरुआत में ही आपको उससे जुड़ी अच्छी खबर सुनने को मिल जायेगी। इसी दौरान करिअर या कारोबार से जुड़े महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ सकते हैं। साझेदारी में कार्य करने को लेकर योजना बन सकती है। फुटकर विक्रेताओं को लाभ कमाने के कई मौके मिलेंगे। सप्ताह के मध्य किसी परिजन या प्रिय की तबीयत खराब होने से मन परेशान रहेगा। सेहत की दृष्टि से आपको स्वयं भी सतर्क रहने की आवश्यकता है। सप्ताह के अंत में छुपे हुए शत्रुओं से सावधान रहें और हाथ दबाकर खर्च करें अन्यथा पैसों की दिक्कत झेलनी पड़ सकती है। इस दौरान परिवार के सदस्यों का कम सहयोग मिलने से मन खिन्न रह सकता है। प्रेम संबंधों कुछेक गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं।

धनु राशि  
सौभाग्य जातक का दरवाजा खटखटा रहा है, ऐसे में किसी भी सूरत में अवसर को हाथ से न जानें दें। घर में मांगलिक कार्य संपन्न होंगे। आप अपनी सूझ-बूझ से अपने करिअर और कारोबार को आगे बढ़ाने में कामयाब होंगे। हालांकि इस दौरान किसी भी तरह की लापरवाही या किसी पर जरूरत से ज्यादा विश्वास करने पर अपेक्षाकृत लाभ कम हो सकता है। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटे छात्रों के लिए समय शुभ है। परिश्रम करने पर सफलता अवश्य मिलेगी। सप्ताह की शुरुआत में छोटी यात्राएं हो सकती हैं। किसी महिला मित्र की मदद से प्रेम-प्रसंग में अड़चनें दूर होंगी। संतान पक्ष से सुखद समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा।

मकर राशि
जातकों को इस सप्ताह किसी भी कार्य को करते समय उतावलेपन से बचना होगा, नहीं तो हंसी का पात्र बनना पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य में छुपे हुए शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत होगी। परिवार में भाई-बहनों से किसी बात को लेकर मतभेद पैदा हो सकते हैं। किसी भी सूरत में आपा न खोएं और आपस में सामंजस्य बनाए रखें। अन्यथा आपकी कमजोरियों का कोई दूसरा फायदा उठा सकता है। जीवनसाथी के प्रति ईमानदार रहें अन्यथा सामाजिक कलंक या अपमान झेलना पड़ सकता है। सप्ताह के अंत में कोर्ट कचहरी के मामलों को कोर्ट के बाहर निबटने के कारण राहत की सांस लेंगे। किसी महिला मित्र की मदद से प्रेम सबंधों में उपजी गलतफहमियां दूर होंगी। माता-पिता का स्नेह और सहयोग दोनों ही प्राप्त होगा। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा के योग बनेंगे।

कुंभ राशि  
सप्ताह की शुरुआत में खर्च की अधिकता के चलते आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी। किसी से धन उधार लेने की नौबत पड़ सकती है, लेकिन ध्यान रहे कि मंगलवार के दिन किसी से पैसे उधार न लें अन्यथा उसे चुकाने में आपको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। बहुत आवश्यक होने पर ही किसी स्थान की यात्रा पर निकलें। अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें। घर परिवार में सुख शांति को बनाए रखने के लिए छोटी मोटी बात को इग्नोर करें। युवाओं और छात्रों के जीवन में कुछ कठिनाईयां हो सकती हैं। सप्ताह के अंत में किसी वरिष्ठ की मदद से पारिवारिक गलतफहमियां दूर होंगी। परिजन आपके प्रेम को स्वीकार लेंगे। दांपत्य जीवन में जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा।

मीन राशि
यदि आपको कोई इज्जत दे रहा है तो आप उसकी उसे कमजोरी समझने की भूल न करें। परिजन एवं शुभचिंतकों की भावनाओं की कद्र करें, अन्यथा वे आपको छोड़कर जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में सहयोगियों को साथ लेकर चलने पर ही सफलता मिलेगी। सप्ताह के प्रारंभ में खानपान का विशेष ख्याल रखें अन्यथा पेट सबंधी कोई परेशानी हो सकती है। छात्रों और युवाओं के लिए समय मध्यम है। किसी के फटे में टांग अड़ाने से बचें अन्यथा कोर्ट कचहरी के चक्कर तक लगाने पड़ सकते हैं। सप्ताह के अंत में संतान पक्ष की तरफ से कोई सुखद समाचार मिलने से चिंताओं में कुछ कमी आयेगी। किसी कार्य योजना को लेकर ससुराल पक्ष का पूरा सहयोग मिलेगा।

No comments:

Post a Comment