कांग्रेस ने लद्दाख को एक ईमानदार माँ की तरह माना है: किसान रेड्डी - Newztezz

Breaking

Monday, November 2, 2020

कांग्रेस ने लद्दाख को एक ईमानदार माँ की तरह माना है: किसान रेड्डी

 लद्दाख% 2Bhonest% 2Bmother

नई दिल्ली  : लद्दाख को पिछले 60 वर्षों में वह सम्मान नहीं मिला जिसके वह हकदार है। कांग्रेस परिवार प्रणाली और भ्रष्टाचार की राजनीति में गहराई से शामिल है। समूह ने 60 साल तक लद्दाख को एक ईमानदार मां की तरह माना है। इस तरह के आरोप गृह राज्य मंत्री जी। किसान रेड्डी ने लगाए थे।

उन्होंने कुछ दिन पहले लेहर नुब्रा घाटी में एक कार्यक्रम में कहा था कि कांग्रेस कुछ भी समझती है, लेकिन वह कभी भी नहीं आती। पिछले 60 वर्षों में लद्दाख को क्या मिला है, यह कांग्रेस नहीं बता पाएगी।

22 अक्टूबर को लेह स्वायत्त पहाड़ी विकास परिषद का चुनाव। उस संदर्भ में, उन्होंने एक चुनावी सभा में एक हाथ से कांग्रेस को लिया।

किसान रेड्डी ने कहा कि कांग्रेस को लेह लद्दाख में वोट मांगने का कोई अधिकार नहीं है। क्योंकि उन्होंने इस घाटी के लिए कुछ नहीं किया। इस क्षेत्र को कांग्रेस की ओर से भ्रष्टाचार का तोहफा मिला है।

जनसभा से पहले, राज्य मंत्री ने बुद्ध बुद्ध स्तूप का दौरा किया। किसान रेड्डी ने कहा कि केंद्र द्वारा लद्दाख और लेहर के विकास के लिए दिया गया पैसा कांग्रेस ने लूट लिया।

इस बीच, केंद्र सरकार ने पिछले साल कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे को रद्द कर दिया। कश्मीर में अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद, केंद्र ने कई राजनीतिक नेताओं को नजरबंद कर दिया।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला, उनके बेटे उमर अब्दुल्ला, पीडीपी नेता और जम्मू-कश्मीर के एक अन्य पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और कई अन्य लोगों को नजरबंद रखा गया था।

अशांति की आशंका पर मोदी सरकार घाटी के राजनीतिक नेताओं पर कड़ी नजर रख रही है। पिछले कुछ महीनों में, फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और हाल ही में महबूबा मुफ्ती को एक के बाद एक रिहा किया गया है। प्रधान मंत्री मोदी ने कहा, “अनुच्छेद 370 को वापस लेना, जम्मू और कश्मीर की विशेष स्थिति, भारतीय संविधान के इतिहास में एक ऐतिहासिक कदम था।

इस विशेष स्थिति को उठाने से हमारे पड़ोसी पाकिस्तान के साथ एक छाया युद्ध हुआ है। इस खंड को वापस लेने से जम्मू और कश्मीर के लोगों को भारतीय मुख्यधारा में शामिल होने में मदद मिलेगी। "

बयान का हवाला देते हुए, रेड्डी ने कहा कि भाजपा सरकार ने लद्दाख और लेहर के लोगों द्वारा प्रधानमंत्री मोदी से किए गए वादे को पूरा किया, 60 साल में भी कांग्रेस सरकार पूरा नहीं कर सकी।

No comments:

Post a Comment