दिल्ली में लग सकता है नाइट कर्फ्यू, राज्य सरकार ने हाइकोर्ट में दी जानकारी - Newztezz

Breaking

Thursday, November 26, 2020

दिल्ली में लग सकता है नाइट कर्फ्यू, राज्य सरकार ने हाइकोर्ट में दी जानकारी

रात% 2B1

 नई दिल्ली:  देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसा माना जाता है कि त्योहारी सीजन और बढ़ती ठंड के कारण संक्रमण फिर से अपने पैर पसार रहा है। कोरोना वायरस संक्रमण देश की राजधानी दिल्ली में सबसे अधिक नंगा नाच पैदा कर रहा है।

मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। वहीं, मरने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। ऐसी स्थिति में, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच, राज्य सरकार ने दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि वर्तमान में किसी भी प्रकार के कर्फ्यू लगाने का कोई निर्णय नहीं लिया गया है, लेकिन कोविद -19 की स्थिति को देखते हुए इसे सक्रिय रूप से माना जा रहा है। । है।

अन्य शहरों की तरह, यह प्रतिक्रिया राज्य सरकार की ओर से रात या साप्ताहिक कर्फ्यू लगाने की योजना के सवाल पर आई। लेकिन अंतिम निर्णय कोरोना वायरस की स्थिति को देखने के बाद ही लिया जाएगा।

बता दें कि पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 5 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं और 99 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ, राजधानी दिल्ली में कोरोना के 5,45,787 मामले सामने आए हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण अब तक 8720 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, पिछले 24 घंटों में 5361 मरीज भी ठीक हुए हैं।

कुल 4,98,780 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। पांच दिन बाद, दिल्ली में 100 से कम लोग मारे गए हैं। इससे पहले 19 नवंबर को कोरोना के कारण 98 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं, 20 से 24 नवंबर तक हर दिन 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई।

No comments:

Post a Comment