तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी की कोलकाता पुलिस से अपील, राज्यपाल के खिलाफ करें कानूनी कार्रवाई - Newztezz

Breaking

Thursday, November 26, 2020

तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी की कोलकाता पुलिस से अपील, राज्यपाल के खिलाफ करें कानूनी कार्रवाई

 


कोलकाताः पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल नेताओं और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच की जुबानी जंग और तेज होते ही जा रही है। तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ पर जांच प्रभावित करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कोलकाता पुलिस से अपील की है कि वह राज्यपाल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करें। तृणमूल सांसद ने कोलकाता पुलिस से अपील की है कि वह भारतीय दंड संहिता की धारा 186 और 189 के तहत कानूनी कार्रवाई करें।

उल्लेखनीय है कि राज्यपाल जगदीप धनकड़ अक्सर तृणमूल सरकार को भष्टाचार व कानून व्यवस्था को लेकर घेरते रहते हैं। उनके द्वारा कई बार ट्विटर के जरिए ममता सरकार पर सवाल खड़े किए गए हैं। राज्य की कानून व्यवस्था, कोरोना संकट में स्थिति पर राज्यपाल ने सवाल किए हैं और निशाना साधा है। कई बार राज्यपाल ने पुलिस अधिकारियों को भी समन किया है, यही कारण है कि ममता सरकार और राज्यपाल धनखड़ में वार-पलटवार का सिलसिला चालू रहता है।

इसी बीच तृणमूल भवन में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा कि आपराधिक जांच में बाधा डालने वालों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आइपीसी) की धारा 186 और 189 के तहत मुकदमा चलाया जा सकता है इसलिए मैं कोलकाता पुलिस से राज्यपाल के खिलाफ मामला दर्ज करने का अनुरोध करूंगा। वे जिस तरह से लोकसेवकों को डरा रहे हैं, वह गैरकानूनी है।

तृणमूल सांसद ने कहा कि मैंने पहले भी कहा है और फिर से कहूंगा कि राज्यपाल के भाजपा के अपराधियों के साथ गुप्त संबंध हैं। वे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साध रहे हैं और जांच रोक रहे हैं।

गौरतलब हो कि राज्यपाल जगदीप धनखड़ इस समय उत्तर बंगाल दौरे पर हैं। बीते कल ही ट्वीट करते हुए उन्होंने ममता सरकार पर निशाना साधा था। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य के किसानों को केंद्र से वित्तीय सहायता नहीं मिलने को लेकर बुधवार को एक बार फिर से ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने आरोप लगाया कि बंगाल के किसानों को प्रशासनिक उदासीनता के कारण केंद्रीय सहायता नहीं मिल रही।

No comments:

Post a Comment