पिता की मौत के बाद फूट-फूट कर रोए थे मोहम्मद सिराज, विराट कोहली ने ऐसे की मदद, देखें वीडियो - Newztezz

Breaking

Tuesday, November 24, 2020

पिता की मौत के बाद फूट-फूट कर रोए थे मोहम्मद सिराज, विराट कोहली ने ऐसे की मदद, देखें वीडियो

मुहम्मद% 2Biraj% 2Bvirat% 2Bkohli

सिडनी:  भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, जो अपने पिता की मृत्यु के बावजूद अपने परिवार से दूर हैं, ने कहा कि कप्तान विराट कोहली की "मजबूत होने" की सलाह ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कड़ी श्रृंखला के लिए तैयार होने में मदद की। कोहली भी पेशेवर ज़िम्मेदारी निभाने में इतने दुखद समय से गुज़रे हैं।

इसी तरह की एक घटना हुई
कोहली जब 2007 में एक किशोरी के रूप में रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान अपने पिता की मृत्यु हो गई थी, लेकिन वह अगले दिन मैदान पर आए और दिल्ली से 97 रन बनाए। सिराज के पिता मोहम्मद गोस का पिछले सप्ताह हैदराबाद में फेफड़ों की बीमारी के कारण निधन हो गया था। वह 53 वर्ष के थे।

क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  में  भारत (बीसीसीआई) सिराज लौटने का विकल्प दिया है, लेकिन वह राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने का फैसला किया। 26 वर्षीय सिराज ने यहां भारतीय टीम के प्रशिक्षण सत्र के बाद कहा, "विराट भाई ने कहा, 'मियां, तनाव मत लो और मजबूत बनो। आपके पिता चाहते थे कि आप भारत के लिए खेलें। इसलिए ऐसा न करें और तनाव न लें। । '


प्रोत्साहित करना
कप्तान, उन्होंने कहा, "कप्तान ने मुझे बताया कि यदि आप इस स्थिति में मजबूत हो जाते हैं, तो यह केवल आपकी मदद करेगा।" यह भारतीय कप्तान का एक सकारात्मक शब्द था और इसे सुनकर बहुत अच्छा लगा। '  एक क्रिकेटर के रूप में सिराज के शुरुआती वर्षों में, उनके पिता एक ऑटोरिक्शा चलाते थे और इस क्रिकेटर पर उनका बहुत प्रभाव था। "यह मेरे लिए एक बड़ा नुकसान है, क्योंकि वह मेरा सबसे बड़ा समर्थक था," उन्होंने कहा। वह चाहते थे कि मैं अपने देश के लिए चमकूं और अब मैं उनके सपनों को साकार करना चाहता हूं। '  सिराज ने उनके साथ जाने के लिए अपने साथियों का भी शुक्रिया अदा किया।

'मैं हमेशा टीम का आभारी रहूंगा'
उन्होंने कहा, "इस कठिन समय में मेरा साथ देने और हर चीज का ख्याल रखने के लिए मैं अपने टीम के साथियों का आभारी हूं।" सिराज ने कहा कि उनकी मां ने भी उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे से नहीं लौटने की सलाह दी। उन्होंने कहा, 'अम्मी ने कहा, एक दिन सभी को जाना है। आज तुम्हारे पिता चले गए, कल मैं हो सकता हूं। वही करो जो तुम्हारे पिता चाहते थे। भारत के लिए रम। वह शारीरिक रूप से उपस्थित नहीं हो सकता है, लेकिन मैं महसूस कर सकता हूं कि वह हमेशा आपके साथ है। '

No comments:

Post a Comment