अमित शाह का बंगाल दौरा पूरे शबाब पर है और राजनीतिक क्षेत्र में अफवाहों का बाजार गर्म है - Newztezz

Breaking

Wednesday, November 4, 2020

अमित शाह का बंगाल दौरा पूरे शबाब पर है और राजनीतिक क्षेत्र में अफवाहों का बाजार गर्म है


कोलकाता:
 अमित शाह राज्य में आ रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के शीर्ष नेता गुरुवार और शुक्रवार को बंगाल की दो दिवसीय यात्रा करेंगे। राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों से पहले शाह के दौरे को लेकर राजनीतिक अटकलें तेज हैं। अफवाहें फैल रही हैं कि कई मंत्री और विधायक जमीनी स्तर पर छोड़कर शाह के हाथों गेरुआ कैंप में शामिल हो सकते हैं। भाजपा सूत्रों के अनुसार, अमित शाह अपनी बंगाल यात्रा के दोनों दिन पार्टी की संगठनात्मक बैठक में हिस्सा लेंगे।

बिहार में विधानसभा चुनाव के बीच अमित शाह का बंगाल दौरा केंद्रीय गृह मंत्री दो दिनों के लिए बंगाल आ रहे हैं। 2021 में राज्य में विधानसभा चुनाव। कोरोना की स्थिति में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सभी दलों ने तैयारी शुरू कर दी है।

एक ओर, वाम-कांग्रेस संगठन को मजबूत करके गठबंधन में लड़ाई में वापसी करने के लिए बेताब है। इसके विपरीत, सत्तारूढ़ तृणमूल संगठनात्मक खामियों को दुरुस्त करने के लिए भी काम कर रही है।

भाजपा भी पीछे नहीं है। गेरुआ शिबिर एकेशी बांग्ला पर कब्जा करने के लिए बेताब है। भाजपा 2019 के लोकसभा चुनाव की सफलता के लिए जमीनी स्तर पर हार का सामना कर रही है।

केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के शीर्ष नेता अमित शाह अगले गुरुवार को राज्य में आ रहे हैं। पता चला है कि शाह अपने दौरे की शुरुआत बांकुरा से करेंगे। शाह पुरुलिया के जिलों के नेताओं, बर्दवान, बीरभूम, पूर्व और पश्चिम मिदनापुर, हावड़ा और हुगली के साथ बैठक करेंगे।

अमित शाह कोलकाता में पार्टी की संगठनात्मक बैठक में भी शामिल होंगे। कोलकाता के अलावा, अमित शाह साल्ट लेक में EZCC में दो 24 परगना, नादिया और मुर्शिदाबाद के पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे। कुछ हफ्ते पहले, भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने पूरे भारत में कई समितियों को बदल दिया।

मुकुल रॉय को अखिल भारतीय भाजपा का सह-अध्यक्ष बनाया गया है। अनुपम हाजरा, एक युवा राजनेता, जिन्होंने जमीनी स्तर पर छोड़ दिया है, को राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी की जिम्मेदारी दी गई है। शाह राज्य में आ सकते हैं और उनसे अलग से बात कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment