अगर आप इन शहरों से मुंबई जा रहे हैं तो कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट दिखाने के बाद ही एंट्री दी जाएगी - Newztezz

Breaking

Tuesday, November 24, 2020

अगर आप इन शहरों से मुंबई जा रहे हैं तो कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट दिखाने के बाद ही एंट्री दी जाएगी

कोरोना% 2Bmumbai
मुंबई:  महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है। राजधानी दिल्ली सहित देश के कुछ राज्यों में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर, महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना की नकारात्मक रिपोर्ट लाना अनिवार्य कर दिया है। महाराष्ट्र सरकार द्वारा एक दिशानिर्देश जारी किया गया है।
दिशानिर्देशों के अनुसार, केवल दिल्ली, राजस्थान, गुजरात और गोवा से महाराष्ट्र आने वाले यात्रियों को ही प्रवेश मिलेगा, जिनमें कोरोना परीक्षण की नकारात्मक रिपोर्ट होगी। यह शर्त विमान और ट्रेन दोनों के यात्रियों पर लागू होगी। विमान के मामले में, इस रिपोर्ट को लैंडिंग से 72 घंटे पहले लेना होगा जबकि ट्रेन की समय सीमा 96 घंटे होगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, अगर दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, गोवा से आने वाले यात्रियों के पास कोरोना नकारात्मक रिपोर्ट नहीं है, तो उन्हें हवाई अड्डे पर आरटीपीआर परीक्षण के लिए भुगतान करना होगा और उनकी जांच की जाएगी। परीक्षण के बाद ही उन्हें घर जाने दिया जाएगा। यदि कोई रिपोर्ट सकारात्मक आती है, तो उन्हें नियमानुसार आगे की प्रक्रिया का पालन करने के लिए कहा जाएगा।

साथ ही इन शहरों से आने वाली ट्रेनों के यात्रियों के पास कोरोना की नकारात्मक रिपोर्ट भी होनी चाहिए। यदि ट्रेन से आने वाले यात्रियों को सूचित नहीं किया जाएगा, तो उन्हें अपनी स्क्रीनिंग और शरीर के तापमान को मापने के बाद घर जाने की अनुमति होगी। जो लोग कोरोना के लक्षण दिखाते हैं, उन्हें अलग किया जाएगा और स्टेशन पर ही उनका एंटीजन टेस्ट किया जाएगा।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। दिवाली के बाद से, कोरोना वायरस के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं। दूसरी ओर, सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना को लेकर दिल्ली सरकार को फटकार लगाते हुए रिपोर्ट मांगी है।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि दिल्ली में कोरोना वायरस की स्थिति खराब है। दूसरी ओर, कोरोना की स्थिति पर, दिल्ली सरकार ने कहा है कि उन्होंने अस्पतालों में बिस्तर बनाए हैं। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि दिल्ली सरकार को विस्तार से बताना चाहिए कि उन्होंने कोरोना वायरस रोकथाम के उपायों के तहत क्या कार्रवाई की है और इसके लिए एक स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करें।


No comments:

Post a Comment