अगर आप मोटी और आकर्षक आईब्रो चाहती हैं तो इन घरेलू नुस्खों को अपनाएं - Newztezz

Breaking

Sunday, November 29, 2020

अगर आप मोटी और आकर्षक आईब्रो चाहती हैं तो इन घरेलू नुस्खों को अपनाएं

भौहें

आइब्रो चेहरे को नयी आकृति प्रदान करती है। खूबसूरत आइब्रो चेहरे को और आकर्षक बनाती हैं। महिलाएं आमतौर पर पतली या पतली भौहें कम पसंद करती हैं। फिर कुछ प्राकृतिक और सरल उपायों के साथ, घर पर मोटा आइब्रो प्राप्त किया जा सकता है।

बादाम तेल

बादाम का तेल आइब्रो को पोषण और पोषण देता है। बादाम के तेल में विटामिन ई होता है।  इसके लिए, बिस्तर पर जाने से पहले हर दिन बादाम के तेल में बादाम के तेल की मालिश करें।

मेंथी

इसी तरह से बालों में मेथी लगाने से बाल पतले हो जाते हैं, मेथी का पेस्ट बनाकर भौंहों में लगाने से परिणाम मिलते हैं। मेथी को रात भर पानी में भिगोएं और अगले दिन उसका पेस्ट बनाएं और 4-5 मिनट के लिए लगाएं। फिर साफ पानी से कुल्ला करें।

अरंडी का तेल

अरंडी के तेल का उपयोग करके भी भौंहें प्राप्त की जा सकती हैं। अरंडी के तेल में ओमेगा -3 होता है जो रक्त परिसंचरण को नियंत्रित करता है। सोने से पहले आइब्रो पर अरंडी का तेल लगाएं।

प्याज

प्याज का उपयोग भौंहों को मोटा और आकर्षक बना देगा। रूखी आइब्रो पर प्याज का रस लगाएं और 15-20 मिनट बाद ठंडे पानी से धो लें।

नारियल का तेल

नारियल तेल का उपयोग करने के कई फायदे हैं। बालों में लगाने से बाल काले होते हैं। इसी तरह, अगर आइब्रो पतली हैं, तो नारियल का तेल लगाने से परिणाम मिलेंगे।

No comments:

Post a Comment