पुतिन ने बिडेन को अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में स्वीकार नहीं किया, जानें क्या कारण है? - Newztezz

Breaking

Monday, November 23, 2020

पुतिन ने बिडेन को अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में स्वीकार नहीं किया, जानें क्या कारण है?

पुतिन% 2Bbiden

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि वह किसी भी अमेरिकी नेता के साथ काम करने के लिए तैयार हैं लेकिन चुनाव जीतने पर बिडेन को राष्ट्रपति के रूप में स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं। वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और पुतिन के बीच संबंध अच्छे रहे हैं। बिडेन ने ट्रम्प को हराया है और वह अमेरिका के नए राष्ट्रपति बनने जा रहे हैं। हालांकि, ट्रम्प ने अभी तक हार नहीं मानी है।

"हम किसी भी नेता के साथ काम करने के लिए तैयार हैं, जिस पर अमेरिकी लोग भरोसा करते हैं," पुतिन ने रविवार को रूसी राज्य टीवी से कहा। लेकिन यह विश्वास केवल उस उम्मीदवार को दिया जा सकता है, जिसकी जीत को विपक्ष ने मान्यता दी हो या जिसके परिणाम कानूनी रूप से निर्धारित किए गए हों।


गौरतलब है कि पिछले चुनाव के दौरान रूस पर कई आरोप लगे थे। अमेरिकी खुफिया विभाग ने 2016 के रूस पर डोनाल्ड ट्रम्प की चुनावी जीत में ध्यान देने का आरोप लगाया है। पुतिन ने कहा कि रूस ने बिडेन को बधाई नहीं दी, यह सिर्फ औपचारिकता थी और इसके पीछे कोई बुरी मंशा नहीं थी।

पुतिन से पूछा गया कि क्या इस कदम से अमेरिका-रूस के रिश्ते खराब हो सकते हैं। रूसी राष्ट्रपति ने तब कहा था कि दोनों देशों के बीच संबंध में कुछ भी गलत नहीं था क्योंकि यह पहले से ही खराब था।

No comments:

Post a Comment