कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए शोभन-बैशाखी की अमित शाह के साथ बैठक, अब हो सकते हैं सक्रिय - Newztezz

Breaking

Friday, November 6, 2020

कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए शोभन-बैशाखी की अमित शाह के साथ बैठक, अब हो सकते हैं सक्रिय


कोलकाताः
 तृणमूल छोड़कर भाजपा का दामन थामने वाले कोलकाता के पूर्व मेयर व पूर्व मंत्री शोभन चटर्जी और उनकी महिला मित्र बैशाखी ने बीती रात बंगाल दौरे पर आए गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक की। पिछले साल अगस्त में शोभन-बैशाखी भाजपा में शामिल हुए थे। लेकिन शुरू से ही वे पार्टी के कार्यों में सक्रिय नहीं हुए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अमित शाह ने शोभन-बैशाखी के साथ बीती रात एक अहम बैठक की। बीजेपी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अगले साल होने वाले चुनाव के पहले ही पार्टी शोभन और बैशाखी को पार्टी के कार्यों में सक्रिय करना चाहती है।

गौरतलब हो कि शोभन-बैशाखी पिछले साल अगस्त में तृणमूल से भाजपा में शामिल हुए थे। लेकिन शुरूआत से ही पार्टी के साथ दोनों की बनी नहीं। अक्सर मनमुटाव की खबरे आती रही। अभी तक वे पार्टी के कार्यों में पूरी तरह सक्रिय नहीं हुए हैं। नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा या अमित शाह वे किसी के भी कार्यक्रम में नहीं दिखे।

ऐसे में भाजपा के भीतर यह सवाल उठने लगा था कि आखिर पार्टी में शोभन-बैशाखी की क्या भूमिका है। बीच में यह भी खबर उड़ी की वह फिर से तृणमूल में शामिल हुए थे। राजनीति में शोभन का लंबा अनुभव है। नगरपालिकाओं और मंत्रालयों को संभालने के अलावा वह दक्षिण 24 परगना के तृणमूल अध्यक्ष भी थे। शोभन दक्षिण 24 परगना और कोलकाता के कुछ हिस्सों में आगामी विधानसभा चुनाव में विशेष भूमिका निभा सकते हैं। प्रदेश भाजपा चाहती है कि शोभन-बैशाखी जल्द पार्टी में सक्रिय हों।

बीजेपी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शोभन-बैशाखी से बात की है। शाह ने उन्हें पार्टी में सक्रिय होने को कहा है। गृह मंत्री से बात करने के बाद शोभन ने खुशी जाहिर की है। कहा जा रहा है कि शोभन अब पार्टी में सक्रिय होंगे।

No comments:

Post a Comment