प्रसिद्ध अभिनेता सर सीन कॉनरी का निधन - Newztezz

Breaking

Sunday, November 1, 2020

प्रसिद्ध अभिनेता सर सीन कॉनरी का निधन

शॉन% 2Bconnery

'माई नेम इज बॉन्ड ...... जेम्स बॉन्ड' जब भी स्क्रीन पर यह डायलॉग बोला जाता है तो सिनेमा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठता है। हालांकि, Bond जेम्स बॉन्ड ’श्रृंखला के पहले जासूस और बॉन्ड अभिनेता सीन कैनरी का निधन हो गया है। सीन कैनरी की मौत से प्रशंसक दुखी हैं, जो अभिनेता स्कॉटिश बॉडीबिल्डर से हॉलीवुड के सबसे मेगास्टार नायक और सबसे ज्यादा चर्चित सीरीज़ 'जेम्स बॉन्ड' के नायक थे। सीन कैनरी 90 साल की थीं।

जन्मदिन अगस्त में मनाया गया था।
दिग्गज अभिनेता ने जेम्स बॉन्ड श्रृंखला की सात फिल्मों में अभिनय किया। 1987 की फिल्म द अनटचेबल्स में उनके काम के लिए उन्हें सहायक अभिनेता ऑस्कर से भी सम्मानित किया गया था। महान अभिनेता ने हाल ही में अगस्त में अपना 90 वां जन्मदिन मनाया।

यह शानदार करियर है,
शॉन ने 1962 से 1983 तक की अवधि के दौरान मुख्य भूमिका वाली कुनेरी 'जेम्स बॉन्ड' फिल्म श्रृंखला निभाई है।  अगर हम सीन कैनरी के करियर के बारे में बात करते हैं, तो उन्होंने 'बॉन्ड सीरीज़' और 'इंडियाना जोन्स' में भी काम किया। उनका फिल्मी करियर बहुत ही शानदार रहा है। उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनय के लिए ऑस्कर, दो बाफ्टा पुरस्कार और तीन गोल्डन ग्लोब पुरस्कारों से भी सम्मानित किया गया है।

No comments:

Post a Comment